KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

भारत की ईशान-दार और विराट जीत, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

भारत ने अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया।। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 18वें ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली और इशान किशन ने अर्धशतक जड़े।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही। जोस बटलर को बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेज दिया। इसके बाद जेसन रॉय और डेविड मलान ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। मलान 24 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद जेसन रॉय भी 46 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जॉनी बेयरस्टो ने कुछ आकर्षक शॉट खेले लेकिन 20 रन के निजी स्कोर पर उन्हें वॉशिंगटन सुंदर ने पवेलियन भेज दिया। 

इयोन मॉर्गन ने तेजी से रन बनाने का पूरा प्रयास किया लेकिन उन्हें शार्दुल ठाकुर ने गति में मिश्रण करते हुए 28 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटा दिया। अंतिम ओवरों में इंग्लैंड के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। बेन स्टोक्स भी भारतीय गेंदबाजों की गति में मिश्रण को समझने में नाकाम रहे और 24 रन बनाकर आउट हो गए। वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाए। इंग्लैंड ने ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय पारी की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल बिना खाता खोले सैम करन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद इशान किशन और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े। इशान किशन ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 56 रन बनाए और डेब्यू टी20 में भारत के लिए अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले अजिंक्य रहाणे भी ऐसा कर चुके हैं। इशान किशन के आउट होने के बाद ऋषभ पन्त 13 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन विराट कोहली क्रीज पर टिके रहे। उन्होंने अपना 26वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया।उन्होंने 49 गेंद में नाबाद 73 रन जड़े। इस तरह से भारत ने अठारहवें ओवर में 3 विकेट पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया और सीरीज में भी 1-1 की बराबरी कर ली। ईशान किशन को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Read More

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के गयाना में खेलेगी सेमीफाइनल, क्या सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो पाएगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2024 का मुकाबला अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है। आईसीसी के अनुसार रिजर्व डे सिर्फ फाइनल के लिए रखा गया है। फाइनल का मुकाबला 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप की शर्तों के अनुसार ,‘‘भारत सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करता है तो 27 जून 2024 को गयाना में दूसरा सेमीफाइनल खेलेगा ।’’पहला सेमीफाइनल 26 जून को त्रिनिदाद में होगा जो रात का मैच है जबकि गयाना में दूसरा सेमीफाइनल दिन में होगा जो भारतीय टीवी दर्शकों के अनुकूल समय होगा ।

दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात 8 . 30 से शुरू होगा जिसमें मौसम की गाज गिरने पर 250 मिनट का अतिरिक्त समय होगा । पहले सेमीफाइनल को भी इसी तरह अतिरिक्त समय दिया जायेगा जो 26 जून को 60 मिनट और 27 जून को दोपहर दो बजे से 190 मिनट का होगा । फाइनल 29 जून को होगा जिसके लिये 30 जून को रिजर्व दिन होगा ।

2024 टी20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में भारत के मैच-

5 जून- भारत बनाम आयरलैंड
9 जून- भारत बनाम पाकिस्तान
12 जून- भारत बनाम अमेरिका
15 जून- भारत बनाम कनाडा

लीग राउंड के मैच को देखकर लग रहा है कि भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में जरूर पहुंच जाएगी। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत का सामना किससे होगा यह देखना होगा। हालांकि वेस्टइंडीज के पिचों के अनुसार भारतीय टीम का चयन किया गया है।

Read More

IND-W vs SA-W: साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम करेगी भारत का दौरा, तीन वनडे, तीन टी20 और एक टेस्ट मुकाबले का हुआ ऐलान

IND-W vs SA-W: दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम 16 जून से नौ जुलाई तक भारत दौरा करके एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कार्यक्रम की घोषणा की। वनडे मैच बेंगलुरू में और टेस्ट तथा टी20 मैच चेन्नई में खेले जायेंगे। दोनों टीमों ने आखिरी बार एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट नवंबर 2014 में खेला था ।

श्रृंखला की शुरूआत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 13 जून को अभ्यास मैच के साथ होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका का सामना बोर्ड अध्यक्ष एकादश से होगा। वनडे मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022 – 2025 का हिस्सा हैं। वनडे मैच दोपहर 1: 30 पर और टी20 शाम सात बजे शुरू होंगे ।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज का कार्यक्रम

वनडे सीरीज का कार्यक्रम
16 जून : पहला वनडे, बेंगलुरू
19 जून : दूसरा वनडे, बेंगलुरू
23 जून : तीसरा वनडे, बेंगलुरू

एक मात्र टेस्ट
28 जून से एक जुलाई : टेस्ट मैच, चेन्नई

टी20 मैचों का कार्यकम
पांच जुलाई : पहला टी20 , चेन्नई
सात जुलाई : दूसरा टी20 , चेन्नई
नौ जुलाई : तीसरा टी20, चेन्नई

Read More

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में नेशनल क्रिकेट क्लब एवं मालसलामी एकादश विजयी

पटना जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित जूनियर डिविजन क्रिकेट लीग मैच में नेशनल क्रिकेट क्लब ने खगौल क्रिकेट क्लब को 18 रन से एवं माल सलामी एकादश ने कदम कुआं क्रिकेट क्लब को 166 रनों की बड़ी अंतर से हराया। माल सलामी एकादश के लिए अबु सलेह ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 46 रन बनाए और 6 विकेट लेकर टीम को बड़ी जीत दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन के लिए अबु को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

नेशनल क्रिकेट क्लब बनाम खगौल क्रिकेट क्लब
नेशनल क्रिकेट क्लब ने 9 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जिसमें अनुराग ने 55, आयुष ने 37, युवराज ने 22 रन बनाए। खगौल के लिए मोहित ने 5, रोहित ने 1, अनुनजय ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी खगौल क्रिकेट क्लब ने 9 विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी। जिसमें शाहिद ने 59, प्रभात ने 18 रन बनाए। नेशनल क्रिकेट क्लब के लिए अनुराज ने 1, रवि ने 1 और अभिषेक ने 2 विकेट चटकाए।

माल सलामी एकादश बनाम कदम कुआं क्रिकेट क्लब

माल सलामी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रन बनाए। जिसमें कुंदन ने 51, अबु सलेह ने 46, अजित ने 34, सानू ने 33 रन बनाए। अनीष ने 2, अनीष यादव ने 2 औऱ राज रौशन ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कमद कुआं की टीम 65 रनों पर ऑल आउट हो गई। अनीश ने 12 और निखिल ने 11 रन बनाए। मालसलामी के लिए अबु सलेह ने 6, संजीव ने 2 विकेट चटकाए।

कल का मैच (15.05.2024)
प्रातः 8:00 बजे : एलायंस क्रिकेट क्लब बनाम वाई ए सी सीटी
दूसरा मैच अपराह्न 1:00 : पायनियर क्रिकेट क्लब बनाम रेनबो क्रिकेट क्लब

Read More

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में जक्कनपुर क्रिकेट क्लब एवं एन एम सीसी विजयी

पटना जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मैच में जक्कनपुर क्रिकेट क्लब ने कदम कुआं क्रिकेट क्लब को 8 विकेट से एवं एन एम सी सी ने अनीसाबाद बॉयज क्रिकेट क्लब को 4 विकेट से हराया।

कदमकुआं बनाम जक्कनपुर क्रिकेट क्लब
कदम कुआं क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए। जिसमें निखिल ने 47, मोनू ने 14, राज ने 14 रन बनाए। जक्कनपुर क्रिकेट क्लब के लिए मयंक ने 2, साहिल राज ने 2 और राजवीर ने 2 विकेट चटकाए। जवाब में जक्कनपुर की टीम ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। राजवीर ने 57, समीर ने 37 और नीतीश ने 25 रन बनाए। कदमकुआं के लिए अर्पित आनंद ने 1 और अनीश ने 1 विकेट चटकाए।

अनिसाबाद बॉयज क्रिकेट क्लब बनाम एन एम सीसी
अनिसाबाद बॉयज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए। जिसमें शुभम ने 67, अनुप ने 33 रन बनाए। एन एम सीसी के लिए सुधांशु ने 3, अमित कुमार ने 2, सुमित कुमार ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एन एम सीसी की टीम ने 6 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। जिसमें राजेश ने 60, अमित ने 36 रन बनाए। अनिसाबाद के लिए बब्लू ने 2 विकेट चटकाए।

कल का मैच (14.05.2024)
पहला मैच प्रातः 8:00 बजे से :खगोल क्रिकेट क्लब वर्सेस नेशनल क्रिकेट क्लब
दूसरा मैच अपराहन 1:00 से : माल सलामी क्रिकेट क्लब बनाम कदम कुआं क्रिकेट क्लब

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.