KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता-2024 में रेयान मोहम्मद शीर्ष पर, मरियम एवं तबशिर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर जमाया कब्जा

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में लखीसराय जिला शतरंज संघ द्वारा लखीसराय के नगर भवन में आयोजित बिहार राज्य सीनियर शतरंज चैम्पियनशिप के आठवें चक्र की समाप्ति के पश्चात आठ अंको के साथ रेयान मोहम्मद अकेले शीर्ष पर चल रहे हैं।

आज बोर्ड नम्बर एक पर काले मोहरों से खेलते हुए रेयान ने पटना के राहुल को पराजित कर शत प्रतिशत अंको के साथ प्रतियोगिता में अपनी अग्रता बनाये हुए हैं। वहीं दो एवं तीन नम्बर बोर्ड पर क्रमशः मुजफ्फरपुर की मरियम फातिमा ने पटना के पीयूष को एवं पटना के तबशिर आलम ने पटना के ही आशुतोष को पराजित कर साढ़े छह अंको के साथ संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर काबिज कर लिया है।

छह अंको के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे पांच खिलाड़ियों ने भी टीम में स्थान पाने हेतु अपनी दावेदारी बनाये रखी है। प्रथम बोर्ड पर रेयान से हारने के बावजूद पटना के राहुल छह अंको के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।वहीं चार नम्बर बोर्ड पर किशनगंज के दिव्यांश ने काले मोहरों से खेलते हुए प्रतियोगिता के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी समीर कुमार को , छह नम्बर बोर्ड पर बेगूसराय के किशन ने खगड़िया के शुभम को , सात नम्बर बोर्ड पर पटना के विजय ने पटना के शशिनन्द को एवं आठ नम्बर बोर्ड पर हिमांशु हर्ष ने देवांश केशरी को पराजित कर छह अंको के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर बना लिया है।

आठवें चक्र के पश्चात शीर्ष पर चल रहे खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:

1.रेयान मोहम्मद , पटना-8 अंक
2.मरियम फातिमा-मुजफ्फरपुर-6.5 अंक
3.मो. तबशिर आलम-पटना-6.5 अंक
4.राहुल कुमार-पटना-6 अंक
5.दिव्यांश कुमार सिंह-किशनगंज-6अंक
6.विजय कुमार-पटना-6 अंक
7.हिमांशु हर्ष-पटना-6 अंक
8.किशन कुमार-बेगूसराय-6 अंक
9.पीयूष कुमार-पटना-5.5 अंक
10.सुधीर कुमार सिन्हा-पटना-5.5 अंक

Read More

Champions Trophy 2025: भारत सरकार ने पाकिस्तान में खेलने की अनुमति नहीं दी, पीसीबी ने बीसीसीआई से इस बात को लिखित में मांगा

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि बीसीसीआई इस बात का लिखित सबूत दे कि भारत सरकार ने अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी के लिये सुरक्षा कारणों से टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है । पीसीबी के एक सूत्र ने यह बात कही । मेजबान बोर्ड चाहता है कि मामला जल्दी से सुलझाया जाये क्योंकि टूर्नामेंट अगले साल फरवरी मार्च में होना है ।

आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस 19 जुलाई को कोलंबो में होगी जिसमें ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर चर्चा एजेंडे में नहीं है । इसके तहत भारतीय टीम अपने मैच यूएई में खेलेगी । पीसीबी के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ अगर भारत सरकार ने अनुमति नहीं दी है तो उसे लिखित में देना होगा और बीसीसीआई को चाहिये कि आईसीसी को वह पत्र तत्काल दे ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ हम लगातार कह रहे हैं कि बीसीसीआई पांच छह महीने पहले टूर्नामेंट के लिये टीम के पाकिस्तान जाने के बारे में आईसीसी को लिखित में सूचित करे ।’’ बीसीसीआई हमेशा से कहता आया है कि पाकिस्तान में खेलने का फैसला सरकार का होगा और 2023 वनडे एशिया कप में भी भारत के मैच हाइब्रिड मॉडल पर श्रीलंका में खेले गए थे ।

पीसीबी ने चैम्पियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम का मसौदा आईसीसी को सौंप दिया है जिसमें भारत के सारे मैच, सेमीफाइनल और फाइनल लाहौर में होंगे । भारत और पाकिस्तान का मैच एक मार्च को होना है । टूर्नामेंट 19 फरवरी को कराची में शुरू होगा और फाइनल नौ मार्च को लाहौर में होगा । फाइनल में एक दिन रिजर्व का होगा ।

बीसीसीआई सू्त्रों की माने तो टीम पाकिस्तान नहीं जाने वाली और ऐसी दशा में आईसीसी प्रबंधन अतिरिक्त बजट आवंटन कर सकता है ।

Read More

Copa America 2024 का खिताब अर्जेंटीना ने किया अपने नाम, मेसी के चोटिल होने के बावजूद कोलंबिया को हराकर 16वीं बार जीता कोपा अमेरिका की ट्रॉफी

Copa America 2024: अर्जेंटीना ने दूसरे हाफ में लियोनेल मेसी के पैर में लगी चोट से उबरते हुए कोलंबिया को 112वें मिनट में लौटारो मार्टिनेज के गोल के दम पर हराकर लगातार दूसरी बार कोपा अमेरिका फुटबॉल खिताब जीत लिया । मेसी को 64वें मिनट में दौड़ते हुए गिरने से चोट लगी । चोट के बाद बेंच पर बैठे मेसी ने दोनों हथेलियों से चेहरा छिपा लिया था । गोल करने के बाद मार्टिनेज ने बेंच पर जाकर अपने कप्तान को गले लगाया ।

हार्ड रॉक स्टेडियम पर दर्शकों के उपद्रव के कारण मैच एक घंटा 20 मिनट विलंब से शुरू हुआ । अर्जेंटीना ने 2021 कोपा अमेरिका और 2022 विश्व कप के बाद तीसरा बड़ा खिताब जीतकर स्पेन की बराबरी कर ली जिसने 2008 और 2012 यूरो चैम्पियनशिप के अलावा 2010 विश्व कप जीता था । अर्जेंटीना ने इसके साथ ही कोलंबिया का फरवरी 2022 से चला आ रहा 28 मैचों का अपराजेय अभियान भी रोक दिया ।

मेसी की चौथी इंटरनेशनल ट्रॉफी
लियोनेल मेसी के करियर की यह चौथी इंटरनेशनल ट्रॉफी है। 2021 में कोपा अमेरिका के रूप में ही उन्होंने अपनी पहली ट्रॉफी जीती थी। 2022 में यूरो और कोपा अमेरिका के विजेता के बीच होने वाली आर्टेमियो फ्रैंची कप पर भी अर्जेंटीना ने कब्जा जमाया था। उसी साल मेसी ने अपना पहला फीफा वर्ल्ड कप जीता था। अब मेसी के कैबिनेट में एक और इंटरनेशनल ट्रॉफी आ गई है।

Read More

Indian Taekwondo sensation Atul Raghav is all set to represent India at World Taekwondo.

Patna: Atul Raghav, an international Taekwondo player from Ghaziabad, has been selected for the World Taekwondo Partnership Program 2024 in Taekwondowon, Muju, Korea where 200 participants around the world will participate in this partnership program. This program will be conducted from 1st -10th September 2024 this year.

Raghav will be representing India at the World Taekwondo Partnership Program- a global education program conducted by World Taekwondo where he along with other participants will get an opportunity to sharpen their skills in advanced Kyorugi (sparring) and Poomsae (Moving techniques in taekwondo sports) from World famous instructor.

Apart from the training, the program will also facilitate an opportunity for its participants to explore Korea’s vast cultural diversity through which taekwondo’s origin is directly rooted in Korean culture.

Speaking to Krida News Editor Ujjawal Kr. Sinha and Sub-Editor Lovely Singh, an international Taekwondo player, Atul Raghav said, “I am delighted to be part of this prestigious taekwondo program which is going to be conducted in Korea. He further said, “I am happy and feel privileged that I have been selected and will become part of this event, where I could gain experience from well-versed participants who will be coming from all around the world.

Atul Raghavan was born in Bulandshahar on 24 September 2004 but had to shift to Ghaziabad with his whole family for quality education. He debuted his career at school level only at the age of 10 years. Further, he also bagged a gold medal in the CISEC National Games held in Ahmedabad in 2018. However, Raghav gained attention and came into the limelight after performing outstanding and winning a bronze medal in the World Taekwondo Championship held in Dubai in 2020.

Presently, Atul Raghavan has been appointed as the brand ambassador of Ghaziabad Municipal Corporation, Ghaziabad, Uttar Pradesh.

Read More

बिहार भाजपा द्वारा आयोजित विस्तृत कार्यसमिति हेतु भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने की बैठक

पटना – आज 14 जुलाई को भाजपा प्रदेश मुख्यालय स्थित कैलाशपति मिश्र सभागार में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी के अध्यक्षता में आहूत की गई । जिसमें पार्टी द्वारा आगामी 18 जुलाई को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित भाजपा के विस्तृत कार्यसमिति बैठक में पार्टी द्वारा भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ को दी गई जिम्मेदारी पर विस्तृत चर्चा की गई।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने कहा की बिहार भाजपा द्वारा 18 जुलाई को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित विस्तृत कार्यसमिति बैठक में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ को पार्टी द्वारा दी गई जवाबदेही हेतु आज भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुला कर सभी के बीच कार्यों को बांटा गया एवं 18 जुलाई को व्यवस्थित ढंग से पूरे कार्यक्रम के निमित विस्तृत चर्चा की गई।

उक्त अवसर पर क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी अभय सिंह, सह संयोजक राजीव रंजन यादव, मुकेश पासवान, जय प्रकाश मेहता, कोषाध्यक्ष विकास सिंह, प्रवक्ता निलेश दत्त तिवारी, सुजीत कुमार, भोला थापा, रमेश गुप्ता, समीक्षा कौशिक, अजय कुमार, विपुल कुमार अजय कुमार मुन्ना, अमर कुमार ओझा, पवन कुमार, प्रेम प्रकाश, रंजीत कुमार, सुशील कुमार, रूपक कुमार, अमन कुमार मिश्रा उपस्थित थे |

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.