KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

जूनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप के लिए बिहार की बालिका एवं बालक टीम घोषित, कल से शुरू होगा चैंपियनशिप

बिहार के पटना में आयोजित होने वाली जूनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप के लिए बिहार की टीम की घोषणा कर दी गई है। यह चैंपियनशिप 21 फरवरी से 25 फरवरी 2024 तक चलेगा। बिहार टीम की घोषणा संघ के अध्यक्ष गौतम कनोडिया ने किया। उन्होंने बताया कि मुकाबले कल 21 फरवरी से खेले जाएंगे। लेकिन उद्धाटन 22 फरवरी को होगा। 11 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के बाद बिहार टीम की घोषणा की गयी। बिहार टीम 21 फरवरी को पहला मैच खेलेंगी।

बालिका टीम इस प्रकार हैः- श्रेया रमेश (कप्तान), ईशा सिंह, पुजा कुमारी सारण (उपकप्तान)संभावी शर्मा, अनुष्का मिश्रा, श्रुती प्रिया, अभिलाषा कुमारी, निहारिका कुमारी, शुहानी कुमारी, जुही कुमारी, मुस्कान कुमारी, ऐन्ड्री कुमारी, जेनाव अली, नेहा ठाकुर, गुडिया कुमारी, ज्योति कुमारी, प्रशिक्षक-साक्षी गुप्ता, सहायक प्रशिक्षक-प्रमोद कुमार, मैनेजर-जागृति श्रीवास्तव। स्टेण्ड बाई :- सौमया कुमारी, पायल कुमारी, स्वाती कुमारी, मुस्कान कुमारी, रौशनी कुमारी, सुपिरिया कुमारी, स्नेहा कुमारी।

बालक टीम इस प्रकार हैः- राहुल कुमार (नालंदा) कप्तान,अनिकेत राज, उमंग कुमार सिंह, आदित्या कुमार यादव, क्रिश राज, यशवर्द्धन सिंह, मो0 शारिक अली, राहुल राज (पटना)उपकप्तान,शुभम कुमार, रौनक कुमार, अंशु रोहित राज, मंजित कुमार, हर्ष कुमार, जयंत राज, देव रंजन गुप्ता, शुभम रॉय, प्रशिक्षक-साकेत कुमार,रवि राय मैनेजर-राजेश कुमार चिंटु। स्टैण्ड बाई :- नीतीश कुमार, करन कुमार, उत्कर्ष कुमार, तुषार कुमार, प्रियांशु प्रकाश, ओम विशाल, सौरभ कृष्णा, रोहित कुमार यादव।

नोटः- सभी खिलाडी 21.02.2024 को सुबह 8 बजे पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स कंकड़बाग़ सॉफ़्टबॉल बिहार के संयुक्त सचिव रूपक कुमार को रिर्पोट करेगें।

Read More

जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट की चैंपियन बनी धनबाद की टीम, देवघर को 141 रनों से हराया

धनबाद की टीम जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट की चैंपियन बन गई है। लातेहार के डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम में बुधवार को खेले गए एकतरफा फाइनल में धनबाद ने देवघर को 141 रनों के अंतर से हरा दिया। धनबाद की जीत के हीरो रहे कुणाल कुमार सिंह, जिन्होंने पहले तो 49 रनों की अविजित पारी खेली। फिर बाद में आठ ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

इसके पहले सुबह टॉस धनबाद ने जीता और उसकी पूरी टीम 49 ओवर में 261 रनों पर आउट हो गई। युवराज कुमार और कुणाल ने नवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर धनबाद को मजबूत स्थिति में ला दिया। युवराज ने 51 गेंदों में 53 रन बनाए तो कुणाल ने 49 रन बनाने में 44 गेंदों का सामना किया। इसके अलावा लक्ष्य राज सिंह ने 26, आनंद राज ने 22, मोहम्मद कफील ने 19, सौविक भट्टाचार्य ने 17, हर्ष कुमार ने 16 और स्वरित सिंह ने 16 रन बनाए। देवघर के यश सिन्हा ने 45 पर तीन, हिमांशु राज ने 27 पर दो और शिवम कुमार मिश्रा ने 43 पर दो विकेट लिए।

बाद में देवघर की टीम 36.2 ओवर में 120 रनों पर ढेर हो गई। यश सिन्हा ने 57, श्रेष्ठ राज ने 14 और हिमांशु राज ने 14 रन बनाए। मोहम्मद कफील ने 20 पर चार, कुणाल ने 13 पर तीन और दिव्यांशु ने 16 पर दो विकेट लिए। बाद में विजेता व उपविजेता टीम को जेएससीए के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती व संयुक्त सचिव पीएन सिंह ने ट्राफी प्रदान किया। इस अवसर पर जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, धनबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार, महासचिव उत्तम विश्वास व अन्य उपस्थित थे।

Read More

SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद जीत से करना चाहेंगी वापसी, राजस्थान रॉयल्स से होगा मुकाबला, ऐसी होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 2 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 9 मुकाबले में 8 में जीत दर्ज की जबकि 1 मुकाबले में ही हार मिली है। राजस्थान की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 9 मुकाबले में 5 जीत के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले को जीत लेती है तब वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। टीम के आगे क्वालीफाई का टैग लग जाएगा। वहीं हैदराबाद की टीम अगर जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तब वह प्लेऑफ की रेस में अपनी दावेदारी कायम रखते हुए अंकतालिका में भी छलांग लगा लेगी। पिछले दो मुकाबले में सनराइजर्स की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है। ऐसे में इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद वापसी करना चाहेगी। यह मुकाबला मजेदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन, संजू सैमसन, जोस बटलर
बल्लेबाज- अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, यशस्वी जयसवाल
ऑलराउंडर- शाहबाज अहमद, नीतीश रेड्डी
गेंदबाज- पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

कप्तान- ट्रेविस हेड, जोस बटलर
उपकप्तान- अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन

SRH vs RR: Match Details & Live Streaming 

Date 02 MAY 2024
Venue Lucknow
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11 (SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024)

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11
यशस्वी जायसवाल, जोश बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Read More

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, स्टीव स्मिथ को एक दशक बाद नहीं मिली टीम में जगह, मिचेल मार्श को सौंपी गई कप्तानी

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान कर दिया गया है। मिचेल मार्श को इस टीम का कप्तान बनाया गया जबकि टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और आईपीएल में गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे युवा फ्रेजर मैकगर्क को टीम में शामिल नहीं किया गया। एक दशक में पहली बार है कि पूर्व कप्तान और आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक स्मिथ को विश्व कप टीम से बाहर रखा गया है ।

चयनकर्ताओं ने ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर और मार्श पर भरोसा जताया है। आईपीएल में किसी टीम के साथ करार नहीं होने से भी स्मिथ को नुकसान हुआ। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में शुमार स्मिथ ने 67 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 125 . 45 की स्ट्राइक रेट से 1094 रन बनाये हैं।

वहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये पांच मैचों में 237 . 50 की स्ट्राइक रेट से 247 रन बना चुके मैकगर्क का दावा भी पुख्ता था लेकिन चयनकर्ताओं ने कैमरून ग्रीन और जोश इंग्लिश को चुना। टीमों के पास 25 मई तक बदलाव का मौका होगा जिसके बाद आईसीसी इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी लेनी होगी ।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया की टीम :
मिचेल मार्श ( कप्तान ), एश्टोन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा ।

Read More

अखिल बिहार शतरंज संघ ने 2024-25 सत्र का कैलेंडर किया जारी, 10 मई से पटना में खेला जाएगा राज्य महिला शतरंज प्रतियोगिता

अखिल बिहार शतरंज संघ ने आज 30 अप्रैल को अपना वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है। यह सत्र 2024-25 के लिए जारी किया गया है। कैलेंडर जारी करते हुए सचिव ने बताया कि इस वर्ष राज्य महिला शतरंज प्रतियोगित का आयोजन आगामी 10 मई से पटना के पाटलिपुत्रा खेल परिसर स्थित बिहार स्कूल ऑफ चेस में किया जाएगा।

इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इसके बाद चयनित खिलाड़ियों को राज्य महिला टीम की तरफ से चेन्नई में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय महिला शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेगी और बिहार को प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिलेगा।

इस बार से राष्ट्रीय टीम शतरंज प्रतियोगिता के लिए भी बिहार महिला टीम का चयन इसी प्रतियोगिता के आधार पर होगी। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में विजेताओं को कुल 5000 रुपये की नगद इनामी राशि पुरस्कार स्वरुप प्रदान किया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 7 मई है। इच्छुक प्रतिभागी अखिल बिहार शतरंज संघ के पदाधिकारियों से अथवा पाटलिपुत्रा खेल परिसर स्थित बिहार स्कुल ऑफ़ चेस के प्रशिक्षकों से संपर्क कर सकते हैं। साथ ही संघ के वेबसाइट अथवा फेसबुक पेज से जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं अथवा अपनी एंट्री करवा सकते हैं।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.