KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Ranji Trophy 2024: वीर प्रताप सिंह की धारदार गेंदबाजी से बिहार ने मुंबई को बड़े स्कोर से रोका, दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने 9 विकेट पर 235 रन बनाए

Ranji Trophy 2024- पिछले सीजन में प्लेट ग्रुप का विजेता रहने के बाद इस सीजन बिहार को एलीट ग्रुप में एंट्री मिली है। रणजी ट्रॉफी में इस सीजन का पहला मुकाबला बिहार और मुंबई के बीच पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला जा रहा है। पूर्ण मान्यता के बाद पटना में पहली बार एलीट ग्रुप का मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई के कई स्टार खिलाड़ी प्लेइंग में नहीं शामिल किए गए। वहीं बिहार के गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई के 9 विकेट गिरा दिए और मुंबई को 235 रन ही बनाने दिया।

मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बिहार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई के सलामी बल्लेबाज जय विस्टा को 2 रन पर वीर प्रताप सिंह ने सरमन निगरोध के हाथों कैच करवाया। इसके बाद भूपेन लालवानी और सुवेद पारकर के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई। भूपेन को सकीबुल ने 65 रनों पर चलता किया। उसके बाद सकीबुल ने अगले ही ओवर में सरफराज खान को 1 रन पर पगबाधा आउट करके बिहार को तीसरी सफलता दिलाई। इस समय मुंबई का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन था। इसके बाद पी वाई पावर भी 6 रन बनाकर वीर प्रताप सिंह का शिकार बन गए।

चार विकेट जल्द गंवाने के बाद सुवेद पारकर और शिवम दुबे ने मिलकर पारी संभाला ही था कि सुवेद पारकर अर्धशतक बनाकर चलते बने। सुवेध को वीर प्रताप सिंह ने सचिन के हाथ कैच करवाकर वापस भेजा। 137 पर मुंबई को पांचवां झटका लगा। मुंबई के कप्तान शम्स मुलानी भी 137 के स्कोर पर ही आउट हो गए। छह विकेट गंवाने के बाद मुंबई की टीम मुश्किल में लग रही थी लेकिन तनुष कोटियान और शिवम दुबे ने मिलकर टीम को मुश्किल से उबार दिया। शिवम दुबे 41 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तनुष कोटियान ने 50 रनों की पारी खेलकर चलते बने। दोनों का विकेट हिमांशु सिंह ने लिया। वबीं अथर्व विनोद ने 15 रन बनाकर कप्तान अशुतोष अमन का शिकार बने। खराब रोशनी के कारण 67 ओवर में ही दिन का खत्म कर दिया गया।

बिहार की ओर से वीर प्रताप सिंह ने 32 रन देकर 4, सकीबुल गणि ने 60 रन देकर 2,आशुतोष अमन ने 26 रन देकर 1 और हिमांशु सिंह ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाये।

Read More

बिहार मॉडर्न पेंटाथलॉन एसोसिएशन बायथेल/ट्रायथल स्टेट चैंपियनशिप 2024 की तैयारी पूरी

पटना : आज दिनांक 26 जुलाई 2024 को बांकीपुर क्लब पटना में डॉक्टर संजय कुमार संथालिया बांकीपुर क्लब के निदेशक सह खेल प्रभारी के अध्यक्षता में बिहार मॉडर्न पेंटाथलॉन संगठन बायथेल/ट्राइथेल का बिहार स्टेट चैंपियनशिप 2024 दिनांक 28 जुलाई 2024 दिन रविवार को सुबह 9 बजे से किया जा रहा है |

इस मौके पर मुख्य रूप से बांकीपुर क्लब के सचिव श्री गोपाल खेमका, शरद रंजन, निदेशक डॉ. संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष सतीश मोहन पहाड़ी, सुदेश सुरीन, बिहार मॉडर्न पेंटाथलान एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग कुमार तथा सचिव कनक कुमार और भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश कुमार श्रीवास्तव राजू , विकास सिंह और कोच अविनाश कुमार स्विमिंग कोच आयोजन करवाने अपनी सहमति दी | डॉ. संथालिया ने बताया कि पूरे बिहार से लगभाग 200 बच्चे आ रहे हैं प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खेल में रनिंग, शूटिंग एवं स्विमिंग एक साथ खेला जाता है।

उक्त अवसर पर मुख्य रूप से बांकीपुर क्लब के सचिव श्री गोपाल खेमका, शरद रंजन, निदेशक डॉ. संजीव कुमार, कोषाध्यक्ष सतीश मोहन पहाड़ी, सुदेश सुरीन, बिहार मॉडर्न पेंटाथलान एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग कुमार तथा सचिव कनक कुमार और भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश कुमार श्रीवास्तव राजू , विकास सिंह और कोच अविनाश कुमार स्विमिंग कोच सहित अन्य गणमान्य लोक उपस्थित थे |

Read More

Women’s Asia Cup: भारतीय महिला टीम 9वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची, बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया

Women’s Asia Cup: तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने शुरूआती ओवरों में तीन विकेट चटकाकर बांग्लादेश की पारी को झकझोरा तो वहीं सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर महिला टी20 एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट की शानदार जीत दिलायी। भारतीय टीम के सामने रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता की चुनौती होगी।

भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 80 रन पर रोकने के बाद 11 ओवर में बिना किसी नुकसान के 83 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज की। मंधाना ने 39 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 55 और शेफाली वर्मा ने 28 गेंद में दो चौके की मदद से नाबाद 26 रन का योगदान दिया। दोनों की आक्रामक बल्लेबाजी से भारत को 54 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मंधाना और शेफाली ने मैदान के चारों ओर मन मुताबिक शॉट लगाये। टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 46 रन बनाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये थे। शेफाली को 21 रन के स्कोर पर राबिया खान ने कैच टपकाकर जीवनदान दिया तो वहीं जहांआरा आलम की गेंद पर मंधाना के 35 रन के स्कोर पर कैच आउट होने के बाद गेंद नो बॉल करार दी गयी।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रेणुका ने पहले ओवर में ही छक्का खाने के बाद दिलारा अख्तर (06) को चलता किया। दिलारा के एक और बड़ा शॉट खेला लेकिन यह डीप मिडविकेट पर खड़ी उमा छेत्री को पार करने के लिए काफी नहीं था।

उन्होंने अपने अगले दो ओवरों में इश्मा तंजीम (08) और मुर्शिदा खातून (04) को चलता किया जिससे पावरप्ले में बांग्लादेश की टीम तीन विकेट पर 25 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने 51 गेंद में 32 जबकि शोर्ना अख्तर ने नाबाद 19 रन का योगदान दिया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला लेकिन पूरी टीम 80 रन ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 80 रनों पर रोक दिया। रेणुका ने 3 विकेट लिए। राधा यादव ने भी 3 विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को बैकफुट पर खड़ा कर दिया। उसके अलावा पूजा ने 1 और दीप्ति ने 1 विकेट चटकाए।

कप्तान सुल्ताना ने एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश की। भारतीय गेंदबाजों ने सातवें से 10वें ओवर के बीच सात रन खर्च किये और इस दौरान राधा ने रूमाना अहमद (01) को आउट कर शिकंजा और कस दिया।

 

Read More

सिमरिक देवी मेमोरियल क्रिकेट सीरीज में श्री राम खेल मैदान विजयी

पटना, 25 जुलाई। सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के तत्वावधान में श्रीराम खेल मैदान दानापुर ग्राउंड पर चल रही सिमरिक देवी मेमोरियल क्रिकेट सीरीज के अंडर-15 कैटेगरी में खेले गए मुकाबले में श्रीराम खेल मैदान ने लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट को 6 विकेट से हराया। अंडर-12 कैटेगरी में पाटलिपुत्र पैटियर्स ने जीत हासिल की।

लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 131 रन बनाये। जवाब में श्रीराम खेल मैदान ने 18.5 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार रुपेश (29 रन, दो विकेट) को दिया गया।

अंडर-12 कैटेगरी में पाटलिपुत्र पैट्रियर्स ने मगध फ्रंट रनर को 41 रन से हराया। टॉस मगध फ्रंट रनर ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाटलिपुत्र पैट्रियर्स ने 25 ओवर में चार विकेट पर 103 रन बनाये। जवाब में मगध फ्रंट रनर की टीम बारिश की वजह से निर्धारित टारगेट को नहीं पूरा सकी और निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 62 रन ही बना सकी। प्लेयर ऑफ द मैच अनुभव रहे।

संक्षिप्त स्कोर

लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट : 20 ओवर में 131 पर ऑल आउट पीयूष 46, साहिल 37, आयुष यादव 2/8, आयुष झा 02/20, रूपेश 02/32
श्री राम खेल मैदान बैटिंग : 18.5 ओवर में चार विकेट पर 132 रन, रूपेश 29, आयुष 21, सूरज 01/18, अभिनव 01/24

पाटलिपुत्र पैट्रियर्स : 25 ओवर में चार विकेट पर 103 रन, अमृत 28, कान्हा 18, चंदन 1/18, हरिओम 1/12

मगध फ्रंट रनर : 18 ओवर में 8 विकेट पर 62 रन, दिव्यांशु 11, अंकित 11, अनुभव 3/12, कान्हा 2/11

Read More

बिहार वॉल बॉल की टीम रवाना, बिहार के खेल मंत्री ने दी जीत की शुभकामनाएं

राजस्थान के हनुमानगढ़ में 26 से 28 जुलाई तक होने वाले दूसरी नेशनल वॉल बॉल चैंपियनशिप में बिहार वाल बॉल की टीम रवाना हो गई इसकी जानकारी वॉल बॉल एसोसिएशन आफ बिहार के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि 10 दिवसीय प्रशिक्षण उपरांत चयनित 14 सदस्यीय टीम आज 25 जुलाई को मगध एक्सप्रेस से हनुमानगढ़, राजस्थान के लिए रवाना हो गई।

इससे पहले बिहार टीम का हौसलाफजाई बिहार सरकार के खेल मंत्री जीत की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर वाल बॉल बिहार संघ के महासचिव रूपक कुमार, उपाध्यक्ष संजय कुमार,सतीश कुमार राजू, बिपिन कुमार,संयुक्त सचिव प्रमोद कुमार, सहायक सचिव संजीत कुमार, सुभाजीत सरकार,मोनू कुमार, व कोषाध्यक्ष शिखा सोनिया आदि ने जीत की शुभकामनाएं दी।

चयनित खिलाड़ी इस प्रकार ​है:
संजीत कुमार, प्रिंसी कुमारी, सलोनी राय, अमरजीत, मो. कासिफ, प्रिंस कुमार, करिश्मा कीर्ति, आयुष कुमार, आकाश कुमार, साहिल कुमार, संजीव कुमार, अनिकेत राज, अभिषेक कुमार (डी) व अभिषेक कुमार. कोच : अनंत कुमार, मैनेजर : मनीष कुमार ।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.