KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Deodhar Trophy में पांच दिनों के भीतर ही रियान पराग जड़ा दूसरा शतक, ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रनों से हराया

बीसीसीआई द्वारा आयोजित देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) में रियान पराग (Riyan Parag) धमाल मचा रहे हैं। एमर्जिंग एशिया कप में बल्ले से नाकाम रहने वाले रियान पराग ने देवधर ट्रॉफी में सारी कसर पूरी कर दी। रियान पराग ने महज 5 दिनों के भीतर ही दूसरा शतक जड़कर अपनी टीम ईस्ट जोन को 157 रनों से जीत दिला दी। ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रनों से करारी शिकस्त दी।

ईस्ट जोन के कप्तान सौरभ तिवारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने 38 और उत्कर्ष सिंह ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों के आउट होते ही मध्यक्रम एकबार फिर से बिखर गया। ईस्ट जोन की टीम एक समय 157 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद रियान पराग और कुमार कुशाग्र ने पारी को संभाला और रन बनाने शुरू किए।

Deodhar Trophy में मयंक मारकंडे के चौके से नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी

रियान पराग ने 68 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्के से 102 रनों की नाबाद पारी खेली। पराग ने पांच दिनों के अंदर ही देवधर ट्रॉफी में दूसरा शतक जड़ा। पराग के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र ने 47 गेंदों में 4 छक्के से 53 रन बनाए। इन दोनों की बल्लेबाजी से ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन के सामने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 319 रन बनाए। वेस्ट जोन के लिए सबसे अधिक तीन विकेट शम्स मुलानी ने लिए।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट जोन की टीम के सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई ने अकेले ही पिच पर टिके रहे और रन बनाते रहे। हार्विक ने 92 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के से 92 रन बनाए। वहीं उनके बाद सबसे अधिक 18 रन अतीत सेठ ही बना सके। वेस्ट जोन की पूरी टीम 162 रनों पर सिमट गई। मणिशंकर मुरासिंह ने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं उत्कर्ष सिंह ने 2 विकेट लेकर मुकाबले को 157 रनों से जीत लिया।

Read More

Indian Womens Cricket Team: बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, आशा शोभना और सजना सजीवन को किया गया शामिल

Indian Womens Cricket Team: बांग्लादेश में खेले जाने वाले पांच टी20 मुकाबले के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी गई है। पांच मैचों की टी20 सीरीज 28 अप्रैल से 9 मई तक खेला जाएगा। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में टीम का ऐलान किया गया है। इस सीरीज के लिए स्पिनर आशा शोभना और साजना सजीवन को शामिल किया गया है।

विमेंस प्रीमियर में शानदार प्रदर्शन करने वाली दोनों खिलाड़ियों को ईनाम मिला है। आशा शोभना ने 12 विकेट चटकाए। वहीं सजना सजीवन ने सेमीफाइनल मुकाबले में 74 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद दोनों को भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा दयालेन हेमलता की भी टीम में वापसी हुई है। 2022 के बाद हेमलता की वापसी हो रही है।

यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है। इस साल विमेंस का टी20 वर्ल्ड कप भी होने वाला है। बांग्लादेश को उसकी मेजबानी दी गई है। ऐसे में बांग्लादेश के पिचों को समझना में भारतीय खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। इस सीरीज में पहला मुकाबला 28 को, दूसरा मुकाबला 30 अप्रैल को, तीसरा मुकाबला 2 मई को, चौथा मुकाबला 6 मई को और पांचवां मुकाबला 9 मई को खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम :
हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, डी हेमलता, साजना सजीवन, रिचा घोष, यास्तिका भाटिया, राधा यादव, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अमनजोत कौर, श्रेयांका पाटिल, साइका इशाक, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर, टिटास साधू ।

Read More

बिहार स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता हुआ संपन्न, स्ट्रांग वुमेन ऑफ बिहार का खिताब कृतिका राज को…

प्रथम बिहार स्ट्रेन्थ लिफ्टिंग एवं इंनक्लाइंड बेंच प्रेस (जूनियर, सीनियर मास्टर) पुरुष एवं महिला प्रतियोगिता का आयोजन 14 एवं 15 अप्रैल को दानापुर के गोला रोड में किया गया था। इस प्रतियोगिता का उद्धाटन पटना जीपीओ के मुख्य डाकपाल अनिल कुमार के द्वारा किया गया। वहीं अतिथि के रूप में नेपाल देश के सचिव श्री जीवन गिरी, इंडियन स्ट्रेंथ लिफ्टिंग संघ के सचिव बाबुल विकास, मनोज कुमार, संदीप कुमार एवं अशोक कुमार गुप्ता उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता में बिहार से लगभग 25 जिलों के लगभग खिलाड़ी 150 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के उपरांत स्ट्रांग मैन ऑफ बिहार का खिताब सेवन स्टेप मल्टी जीम पटना के विकास कुमार, स्ट्रांग वुमेन ऑफ़ बिहार का खिताब कृतिका राज पटना , बेस्ट इंक्लाइंड वेन्च प्रेस का खिताब बिट्टू कुमार ,सासाराम रोहतास को बेस्ट इन्कलाइनड बेंच प्रेस विमेन पूजा कुमारी एवं श्रेया कुमारी को मिला। इस बात की जानकारी बिहार स्ट्रेंथ लिफ्टिंग संघ के सचिव मनोज कुमार जी ने दी।

Read More

हेमन ट्रॉफी में मंगल महरूर के शतक से गया ने नवादा को हराया, इस टूर्नामेंट में हासिल की पहली जीत

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में मगध जोन के दुसरे मुकाबले में गया ने नवादा को हराकर अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। गया के लिए मंगल महरूर ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला। मंगल महरूर को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

नालंदा के एकंगरडीह में खेले गए मुकाबले में गया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नवादा ने 294 रन बनाए। जिसमें नवादा के लिए ऋषि राज ने 82, यश राज ने 60, सुमन सौरव ने 50 और हर्ष ने 23 रन बनाए। गया के लिए गेंदबाजी करते हुए प्रियरंजन ने 4, प्रवीण ने 3 विकेट लिए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी गया की टीम ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। मंगल महरूर ने गया के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 105 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। मंगल महरूर के अलावा गौतम ने 91, सैफुल्ला ने 43 और अभिषेक ने 15 रन बनाकर जीत में अहम भूमिका निभाई। नवादा के लिए ह्रितिक शर्मा 3 विकेट, आदिव खान ने दो विकेट और सुमन सौरव ने एक विकेट लिए।

मैच के दौरान अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, जावेद इक़बाल, कोषाध्यक्ष मनोरंजन कुमार, क्लब प्रतिनिधि गोपाल सिंह, मीडिया कमिटी चेरमैन शांतोष पांडेय, विजय प्रकाश उर्फ़ पिन्नु जी, अम्पायर परवेज़ मुस्तफा, दीपक कुमार, बिक्रम सोलंकी, अखिलेश कुमार, कोच दीपक कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

Read More

RCB vs SRH Dream 11 Prediction, 30th Match, IPL 2024: बेंगलुरू में बदलेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की किस्मत, सनराइजर्स हैदराबाद से होगा सामान, देखें प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

RCB vs SRH Dream 11 Prediction, 30th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 15 अप्रैल को शाम 7.30 बजे को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम मे खेला जाएगा। बैंगलोर की टीम को 6 मैचों में सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 5 मुकाबले में 3 में जीत हासिल कर ली है। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम प्वाइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर है। वहीं बैंगलोर की टीम अंकतालिका में सबसे आखिरी में है। इस मुकाबले को जीतकर बैंगलोर टीम मुकाबले में बने रहना चाहेगी। दोनों टीमों के पास विस्फोटक बल्लेबाज है जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच का रूख कभी भी पलट सकते है। लेकिन गेंदबाजी बैंगलोर की अबतक उतनी करगर साबित नहीं हुई है। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के जीतने के चांस ज्यादा है। मुकाबले मजेदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा
ऑलराउंडर- कैमरून ग्रीन, शाहबाज अहमद, नीतीश कुमार रेड्डी
गेंदबाज- पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, यश दयाल

कप्तान- ट्रेविस हेड, विराट कोहली
उपकप्तान- पैट कमिंस, हेनरिक क्लासेन

RCB vs SRH: Match Details & Live Streaming 

Date 15 April 2024
Venue Bangalore
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11 (RCB vs SRH Dream 11 Prediction, 30th Match, IPL 2024)

आरसीबी संभावित XI टीम
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

एसआरएच संभावित XI टीम
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, थंगारासु नटराजन

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.