KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

धरने पर बैठने वाले पहलवानों को मिली ट्रायल में छूट, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को तदर्थ समिति ने एशियाई खेलों में दिया सीधा प्रवेश

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की तदर्थ समिति ने मंगलवार को ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट को एशियाई खेलों में सीधे प्रवेश दिया जिसे दूसरे पहलवान और उनके कोच अदालत में चुनौती दे सकते हैं। यह निर्णय हालांकि विभिन्न वर्गों के राष्ट्रीय मुख्य कोच की सहमति के बिना लिया गया।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा नियुक्त तदर्थ समिति ने एक परिपत्र में कहा कि उसने पहले ही पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा और महिलाओं की 53 किग्रा में पहलवानों का चयन कर लिया है। इसके बावजूद तीनों शैलियों में से सभी छह वजन श्रेणियों में ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। तदर्थ समिति ने परिपत्र में बजरंग और विनेश का नाम नहीं लिया, लेकिन पैनल के सदस्य अशोक गर्ग ने ‘पीटीआई-भाषा’ से पुष्टि की कि दोनों पहलवानों को ट्रायल से छूट दी गई है। गर्ग ने कहा, ‘‘ हां बजरंग और विनेश को छूट दी गयी है।’’

बजरंग 65 किग्रा वर्ग के चुनौती पेश करते हैं। वह डब्ल्यूएफआई के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले छह पहलवानों में से एक हैं। वह इस समय किर्गिस्तान के इस्सिक-कुल में प्रशिक्षण ले रहे हैं। जकार्ता एशियाई खेलों (2018) में स्वर्ण पदक जीतने वाली 53 किग्रा पहलवान विनेश हंगरी के बुडापेस्ट में प्रशिक्षण ले रही हैं। इन दोनों पहलवानों ने क्रमश: पुरुष 65 किग्रा और महिला 53 किग्रा वर्ग में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्होंने विरोध प्रदर्शन के कारण इस साल किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया है।

इस दौरान सुजीत कलाकल और अंतिम पंघाल ने इन वजन वर्ग में अच्छा प्रदर्शन किया है। अंतिम पिछले साल भारत की पहली अंडर-20 विश्व चैंपियन बनी थी। उसने इस साल सीनियर एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक भी जीता है। सुजीत मौजूदा समय में अंडर 23 और अंडर 20 वर्ग में एशियाई चैंपियन हैं। उन्होंने अंडर 20 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य भी जीता है।

तदर्थ समिति ने हालांकि विरोध करने वाले चार अन्य पहलवानों साक्षी मलिक, उनके पति सत्यव्रत कादियान, जितेंद्र किन्हा और बजरंग की पत्नी संगीता फोगाट को किसी तरह की छूट नहीं दी है। तदर्थ समिति ने 23 सितंबर से चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए कुश्ती टीम का चयन करने के लिए ट्रायल से चार दिन पहले यह निर्णय लिया।

ग्रीको-रोमन (60किग्रा, 67किग्रा, 77किग्रा, 87किग्रा, 97किग्रा, 130किग्रा) और महिलाओं (50किग्रा, 53किग्रा, 57किग्रा, 62किग्रा, 68किग्रा, 76किग्रा) के फ्रीस्टाइल ट्रायल 22 जुलाई को होने हैं, जबकि पुरुषों (57किग्रा, 65किग्रा, 74किग्रा, 86किग्रा, 97किग्रा, 125किग्रा) के फ्रीस्टाइल ट्रायल 23 जुलाई को नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होंगे।

विनेश ने बीमारी के कारण हाल ही में बुडापेस्ट में रैंकिंग सीरीज की प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया था। बजरंग और विनेश के साथ विरोध करने वाले चार अन्य पहलवानों 2016 रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी, उनके पति कादियान, संगीता और किन्हा ने एशियाई खेलों और विश्व चैंपियनशिप ट्रायल की तैयारी के लिए 10 अगस्त तक का समय मांगा था।

तदर्थ समिति द्वारा ट्रायल के लिए मानदंड तय करने के बाद, यह देखना बाकी है कि संगीत, किन्हा, कादियान और साक्षी चार दिनों के समय में देश लौटने में सक्षम होंगे या नहीं। संगीता हंगरी में हैं, जहां उन्होंने यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज स्पर्धा में पदक जीता, जबकि साक्षी और कादियान प्रशिक्षण के लिए अमेरिका में हैं। किन्हा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग के साथी के रूप में किर्गिस्तान में हैं।

तदर्थ समिति में तकनीकी विशेषज्ञ के तौर पर शामिल कोच ज्ञान सिंह ने कहा कि विश्व चैंपियनशिप के लिए ट्रायल अगस्त में अलग से आयोजित किए जाएंगे। विश्व चैम्पियनशिप ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा है। ज्ञान सिंह ने कहा, ‘‘ विश्व चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल पांच से 10 अगस्त के बीच होंगे। बजरंग और विनेश सहित सभी को उसमें भाग लेना होगा और किसी को भी इसके लिए छूट नहीं दी जाएगी। इसकी विस्तृत जानकारी तदर्थ समिति द्वारा बाद में दी जायेगी।’’ विश्व चैंपियनशिप 16 से 24 सितंबर तक बेलग्रेड (सर्बिया) में आयोजित की जाएगी और छह ओलंपिक भार श्रेणियों में से प्रत्येक में शीर्ष चार 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए अपनी जगह पक्की करेंगे।

Read More

44 साल बाद ओलंपिक में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह जी – सतीश राजू

पटना – बिहार विधानसभा की सदस्य श्रेयसी सिंह जी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए चुनी जाने वाली बिहार की पहली खिलाड़ी बन चुकी हैं। ट्रैप शूटिंग में उनकी इस अप्रतिम उपलब्धि पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी समेत पदाधिकारियों ने हार्दिक बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं प्रदान किए।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी ने कहा कि सुश्री श्रेयसी सिंह जी ने सदैव अपने खेल के माध्यम से बिहार का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया है और अब पहली बार बिहार का प्रतिनिधित्व श्रेयसी जी द्वारा ओलंपिक में किया जाएगा यह पूरे बिहार के लिए गर्व की बात है इस चयन से बिहार के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। साथ ही साथ श्री राजू ने कहा की हम सभी को पूर्ण विश्वास है कि बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर बिहार के साथ साथ देश का नाम भी रौशन करेंगी।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक राजीव रंजन यादव, धीरेन्द्र सिन्हा,अंकुर वर्मा, विकास कुमार गोल्डी, जय प्रकाश मेहता, राजेश यादव, मोहित श्रीवास्तव, विकास सिंह, आनंद सिन्हा, कुंदन कुमार, सुखलाल मार्डी आदि लोगों ने भी बधाई के साथ अपनी शुभकामनाएं दी।

Read More

BCA U-19 सुपर लीग: बेनतीजा रहा मैच, रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन को मिला तीन अंक, पार्थ बने मैन ऑफ द मैच

पटना: पटना के सदिशोपुर मैदान में खेले जा रहे BCA U-19 सुपर लीग में रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन और रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन का मैच बिना हार जीत के समाप्त हो गया। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन को पहली पारी में मिली बढ़त के लिए तीन अंक और रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन को एक अंक मिले।

रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन के पार्थ को दोनों पारी में धैर्य पूर्ण बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, जबकि दीपेश गुप्ता रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन की दूसरी पारी में 74 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

मैच के अंतिम दिन रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन की टीम पहली पारी के स्कोर नौ विकेट पर 125 रन से आगे खेलते हुए 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन की टीम दूसरी पारी में तेज गति से रन बनाते हुए श्रीमुख के 60 रन, पार्थ के 42 रन और दीपेश गुप्ता के नाबाद 72 रन के बदौलत 50.3 ओवर में सात विकेट पर 221 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन के प्रथम ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

दूसरी पारी में जीत के लिए 279 रन का लक्ष्य लेकर उतरी रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन की टीम 36 ओवर में पाँच विकेट पर 141 रन हीं बना सकी। रेस्ट ऑफ शाहाबाद ज़ोन की ओर से प्रकाश कुमार 41 रन नाबाद और हर्ष राज 32 तथा संत कुमार 42 रन का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। रेस्ट ऑफ पाटलिपुत्रा ज़ोन के अभिनव ने 3 विकेट झटके।

Read More

डॉ परमेश्वर दयाल स्मृति अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट 30 जून से पटना में

पटना, 22 जून। क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार (सीएबी) के तत्वावधान में मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और देश के जाने-माने भूगोलविद् स्व. डॉ. परमेश्वर दयाल की स्मृति में डॉ परमेश्वर दयाल स्मृति अंडर-13 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन आगामी 30 जून से किया जायेगा। यह जानकारी क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार के निदेशक सह भारतीय युवा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अमिकर दयाल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में स्कूल, एकेडमी और संस्थानों की टीमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि मैच नॉकआउट आधार पर खेले जायेंगे। इस टूर्नामेंट में सिर्फ 24 टीमों को भाग लेने की अनुमति दी जायेगी। मैच पैनल अंपायर करेंगे। आयोजन समिति की ओर जलपान और शीतल पेय की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि मैच 25-25 ओवर के खेले जायेंगे। प्रतिदिन दो-दो मैच खेले जायेंगे।

उन्होंने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिले और इसी उद्देश्य से सीएबी हमेशा उदीयमान क्रिकेटरों के लिए टूर्नामेंटों का आयोजन कराता रहता है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए संतोष तिवारी को आयोजन सचिव बनाया गया है। इस टूर्नामेंट के विजेता व उपविजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा प्लेयरों को व्यक्तिगत पुरस्कार दिये जायेंगे। साथ ही प्रतिदिन मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जायेगा। साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर समेत कई पुरस्कार दिये जायेंगे। साथ ही उदीयमान खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जायेगा। मैच में खेलने हेतू उम्र सत्यापन हेतू जन्म प्रमाण पत्र आधार कार्ड प्रत्येक मैच के दौरान खिलाड़ी को साथ लाना होगा। विशेष जानकारी के लिए आयोजन सचिव संतोष तिवारी से मोबाइल नंबर 9386962380, मुकेश से 8292832111 और नवीन से 7782868048 पर संपर्क कर सकते हैं।

कौन थे परमेश्वर दयाल
शिक्षाविद्और पूर्व कुलपति स्व. डॉ. परमेश्वर दयाल पटना कॉलेज के भूगोल विभाग में रीडर और विभागाध्यक्ष के रूप में काम किया। फिर मगध विवि के कुलपति बने। डॉ. दयाल को भूगोल का फादर ऑफ इंडिया कहा जाता है। स्व. दयाल ने बीएचयू और उस्मानिया विश्वविद्यालय में भी अध्यापन का कार्य किया था। उन्होंने दर्जनों पुस्तकें लिखी हैं जबकि 70 से अधिक शोध पत्र हैं। वे शिलांग के नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी में विजिटिंग प्रोफेसर भी थे। स्व.डॉ परमेश्वर दयाल क्रिकेटर अमिकर दयाल के पिता थे। वर्ष 2015 में डॉ परमेश्वर दयाल ने इस दुनिया को अलविदा कहा।

Read More

सरदार पटेल सम्मान समारोह 23 जून को, खेल, कला, शिक्षा, मीडिया एवं उद्योग के क्षेत्र में योगदान देने वालों को किया जाएगा सम्मानित

पटना, 22 जून। टर्निंग प्वायंट के तत्वावधान में आगामी 23 जून को राजेंद्रनगर स्थित प्रेमचंद्र रंगशाला हॉल में शिक्षा, कला, खेल समेत समाज के विभिन्न क्षेत्रों के विकास में योगदान देने वाले व्यक्तियों को सरदार पटेल सम्मान समारोह में सम्मानित किया जायेगा। यह जानकारी टर्निंग प्वायंट के एमडी विजय शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के फाउंडर संतोष तिवारी की देखरेख में आयोजित होने वाले इस समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। खेल से लेकर अन्य क्षेत्र के दिग्गज होंगे सम्मानित

उन्होंने कहा कि इस सम्मान समारोह में खेल के क्षेत्र में अपनी जिंदगी बीता देने वालों से लेकर उदीयमान प्लेयरों समेत शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार समेत समाज के अन्य क्षेत्रों के विकास में कार्य करने वालों और जन प्रतिनिधियों को सम्मानित किया जायेगा जिसमें पटना नगर निगम के वार्ड पार्षद और सशक्त समिति के सदस्य शामिल होंगे। इस सम्मान समारोह के दौरान पिछले दिनों टर्निंग प्वायंट द्वारा आयोजित कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग सीजन-4 के विजेता व उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जायेगा।

सम्मानित होने वालों की सूची इस प्रकार है-
लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड 2024 : अजय नारायण शर्मा
सरदार पटेल खेल रत्न सम्मान 2024 : अधिकारी मदन मोहन प्रसाद
सरदार पटेल विभूति रत्न सम्मान 2024 : देवकी नंदन दास
सरदार पटेल विभूति रत्न सम्मान 2024 : रंजीत भट्टाचार्या
सरदार पटेल खेल सम्मान 2024 : सौरभ चक्रवर्ती
स्पेशल अवार्ड 2024 : नवीन कुमार।

सम्मानित होने वाले नगर निगम सशक्त समिति के सदस्य
आशीष सिन्हा, इंद्रदीप चंद्रवंशी, श्रीमती श्वेता राय, श्रीमती कावेरी सिंह, श्रीमती कांति देवी, मनोज कुमार, विनोद कुमार।

सम्मानित होने वाले शिक्षा क्षेत्र की संस्था
ओपन माइंड ए बिरला स्कूल, दानापुर, अगस्त्या क्लासेज, वीटेक कंप्यूटर एजुकेशन, किड्जी स्कूल, गुलफेरा बाजार, बिहटा, बिरला ओपन माइंड ए प्री स्कूल, सगुना मोड़ दानापुर।

सम्मानित होने वाले शिक्षा क्षेत्र के दिग्गज
प्रेम रंजन, ब्रजेश कुमार, प्रिया कश्यप, शुभम कुमार, आयुषी सिंह, दीपक कुमार, स्नेहा कुमारी, शिवानी सिन्हा, मृत्युंजय कुमार, आदित्य कुमार, शैलेंद्र लाल, गौरीशंकर शर्मा।

सम्मानित होने वाले कला क्षेत्र के दिग्गज
मौसम शर्मा, श्रीमती पापिया गांगुली खत्री, हर्षित मेहता, प्रदीप, अंजलि, दिव्या ज्योति, आशीष आर्या, धीरज सिंह, जया तिवारी, स्मृता सिंह।

सम्मानित होने वाले उद्योग क्षेत्र की संस्थाएं
अंशुल होम्स, को वर्किंग स्टूडियो (प्रख्यात कश्यप), विजारिया सिक्यूरिटी (प्रशांत कुमार झा), नायाब स्पोट्र्स, नीतेश कुमार सिंह (पाटलिपुत्र ओवरसीज प्रा. लि.) जेनमिश इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एस आर प्लास्टिक प्रा. लि.।

सम्मानित होने वाले कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग के ऑफिसियल
राजेश रंजन, यतेंद्र कुमार, बैजनाथ प्रसाद (सभी अंपायर), राजा कुमार (स्कोरर), गोविंद कुमार (फीजियो), अंकित जी (ऑनलाइन स्कोरिंग), चंदन कुमार (ग्राउंड संयोजक), परदेशी, रुपेश कुमार, प्रिंस कुमार (सभी ग्राउंड स्टॉफ),

सम्मानित होने वाले खेल के क्षेत्र में योगदान देने वाले दिग्गज
मनोज कुमार (फुटबॉल, सचिव पीएफए), डॉ सरिता कुमारी (मनोचिकित्सक), डॉ कुंदन कुमार (फीजियो), डॉ रवि गोस्वामी (फीजियो), रिमझिम सिंह (मैनेजर, बिहार अंडर-15 वीमेंस क्रिकेट टीम), एमपी वर्मा (क्रिकेट प्रशिक्षक), चंदन कुमार सिंह (क्रिकेट प्रोमोटर), अतुल कुमार (क्रिकेट प्रोमोटर), संतोष कुमार (क्रिकेट प्रशिक्षक), कृष्णा पटेल (क्रिकेट प्रशिक्षक), राजेश राणा (क्रिकेट प्रशिक्षक), अभिषेक कुमार जड्डू (ट्रेनर, बीसीए टीम), निर्मल कुमार (एथलेटिक्स कोच), अभिनव कुमार (एनआईएस कोच, कबड्डी),श्रीमोद पाठक (बैडमिंटन), सत्यजीत आदित्य (कैरम), संदीप कुमार (जिम्नास्टिक), योगी अमिशा (योगा), प्रियदर्शना (योगा), करणधीर शर्मा (एथलेटिक्स), सुरेश कुमार मिश्रा (कमेंटेटर), नीतीश उपाध्याय (सॉफ्टटेनिस), उत्तम केसरी (स्केटिंग), राकेश रंजन (शतरंज), अजीत सिंह (क्रिकेट कोच), मुकेश कुमार (क्रिकेट कोच), राजू राय (क्रिकेट कोच), विकास कुमार (बॉडी बिल्डिंग), अजय निषाद (फुटबॉल रेफरी), विकास कुमार (अंपायर), नीतीन राठौर ‌(टग ऑफ वार), मृत्युंजय झा (कमेंटेटर), संदीप पाटिल (कमेंटेटर), राजेश कुमार अग्रवाल (समाजसेवी)।

सम्मानित होने वाले मीडिया बंधु
मोहम्मद ईशाउद्दीन (राष्ट्रीय सहारा), अरुण सिंह (दैनिक जागरण), अमरनाथ (आज), आशीष कुमार (राष्ट्रीय सहारा), रजि अहमद (कौमी तंजीम), आलोक कुमार, धर्मनाथ (प्रभात खबर), राहुल कुमार (हिन्दुस्तान), पुष्कर कुमार (दैनिक भास्कर), अक्षत पांडेय (दैनिक जागरण), नवीन चंद्र (खेलढाबा), आलोक नवीन (सन्मार्ग), विकास पांडेय (दैनिक आई नेक्सट), विनिता मिश्रा (न्यूज 18), शिवांजलि (दैनिक भास्कर डिजिटल),आशीष गुप्ता (फोटोग्राफर), जितेंद्र कुमार (फोटोग्राफर), जेपी (फोटोग्राफर), राजनंदन (खेल बिहार), उज्ज्वल (क्रीड़ा न्यूज),

सम्मानित होने वाले स्पोट्र्स प्रोमोटर
डॉ मुकेश कुमार सिंह, डॉ संजीव कुमार, हुसैन अख्तर (खेलोज), शांभवी राज (अधिवक्ता), सुमित शर्मा, सुमन अग्रवाल, महताब आलम (सीए), विकास कुमार, कंचन कुमारी, मोहित श्रीवास्तव।

सम्मानित होने वाले प्लेयर्स
समर कादरी (दलीप ट्रॉफी क्रिकेटर), कुमार रजनीश (रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर), हिमांशु हरि (रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर), ऋषभ राज (रणजी ट्रॉफी प्लेयर), प्रतीक आर्या (सीनियर स्टेट क्रिकेटर), आशुतोष ज्योति सिंह (सीनियर स्टेट क्रिकेटर), कुमार शुभम (क्रिकेटर),स्वर्णिमा चक्रवर्ती (सीनियर बीसीए प्लेयर & अंडर-19 एसजीएफआई कप्तान), डॉली कुमारी (सीनियर प्लेयर), इंद्राक्षी (क्रिकेटर), सौम्या अखौरी (अंडर-15 स्टेट प्लेयर), सिमरन कुमारी (अंडर-19 स्टेट प्लेयर), जूली कुमारी (अंडर-15 स्टेट प्लेयर), दीपा कुमारी (अंडर-15 स्टेट प्लेयर), पूजा कुमारी (सॉफ्टबॉल), पूजा सिंह (वुशू), माही गुप्ता (टेबुल टेनिस), रुहानिका राय (कबड्डी), सुयश मधुप (बैडमिंटन), सुशांत शेखर (बेसबॉल), किरण कुमारी (एथलेटिक्स), अन्या कुमारी (ताइक्वांडो), ओम आदित्य शंकर (शूटिंग), खुशबू कुमारी (फुटबॉल), गीतांजलि रानी (अंडर-19 क्रिकेटर), सुहानी कुमारी (अंडर-19 क्रिकेटर), बेबी कुमारी (फुटबॉल), श्वेता गुप्ता (फीजियो)।

पिच क्यूरेटर- देवीशंकर तिवारी, हिमांशु रिशु, राजीव नंदन, हिमांशु कुमार, मंटू कुमार, शुभम पांडेय।

उदीयमान क्रिकेटर्स
त्रयोशी चटर्जी, साक्षी कुमारी ठाकुर, विराज कुमार,आदित्य कुमार, रेयान, आर्यन सिंह, साहिल कुमार, आयुष कुमार, संकु कुमार, अभिनव सिन्हा, आयोन रितेश सिन्हा, रचित सिंह राजपूत, अगस्त्या, रवि कुमार, पीयूष कुमार, पवन कुमार, दिव्यांशु कुमार, रौनिक (सभी क्रिकेटर)।

स्कूल क्रिकेट लीग के अनुशासनप्रिय कप्तान : करण कुमार
स्कूल क्रिकेट लीग के अनुशासनप्रिय खिलाड़ी : प्रियांशु कुमार।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.