KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Asian Kabaddi Championship में भारत ने रचा इतिहास, 8वीं बार एशियन कबड्डी चैंपियनशिप के खिताब पर जमाया कब्जा

Asian Kabaddi Championship में भारत ने ईरान को हराकर नया इतिहास रच दिया है। भारतीय कबड्डी टीम ने एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप के खिताब पर 8वीं बार कब्जा जमाया है। भारत ने ईरान को 42-32 से हराकर एशियन कबड्डी का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले साल 2003 में ईरान ने आखिरी बार ये खिताब जीता था।

टीम इंडिया के लिए शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि टीम पहले पिछड़ रही थी। लेकिन बाद में भारत ने शानदार वापसी की। 10वें मिनट में कप्तान पवन सहरावत और असलम इनामदार ने ईरान की टीम को ऑलआउट कर दिया। इसके अलावा पवन को मैच में एक सुपर 10 भी मिला।

पहले हाफ में टीम इंडिया 23-11 से आगे चल रही थी। हालांकि ईरान ने भी आसानी से हार नहीं मानी और ईरान के कप्तान मोहम्मदरेजा शादलू ने दो अंकों की रेड के बाद एक सुपर रेड हासिल किया और 29वें मिनट में भारत को पहली बार ऑलआउट किया। ईरान ने अंत में शानदार खेल दिखाया लेकिन भारत ने 42-32 से मैच जीत लिया। बता दें कि इससे पहले भारत ने लीग स्टेज के आखिरी मैच में हांगकांग को 64-20 से हराया था।

Asian Kabaddi Championship में भारत का दबदबा

विजेता – भारत – 1980 – कलकत्ता, भारत
विजेता – भारत – 1988 – जयपुर, भारत
विजेता – भारत – 2000 – कोलंबो, श्रीलंका
विजेता – भारत – 2001 – बैंकॉक, थाईलैंड
विजेता – भारत – 2002 – कुआलालंपुर, मलेशिया
विजेता – भारत – 2005 – तेहरान, ईरान
विजेता – भारत – 2017 – गोरगन, ईरान
विजेता – भारत – 2023 – बुसान, दक्षिण कोरिया

Read More

PDCA: पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का आगाज 5 मई से, देखें शुरुआती मैचों के कार्यक्रम

PDCA: पटना जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पटना प्रीमियर लीग जूनियर डिवीजन का शुभारंभ 5 मई को सत्यजीत मेमोरियल स्पोर्ट्स क्लब नथाचक, येदुलेटिकस इनटरनेशनल स्कूल (फोरलेन टोल प्लाजा के निकट ) किया जाएगा। पिछले दिनों प्रीमियर लीग के चेयरमैन मधुकर आनंद की अध्यक्षता में इस लीग को आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस बात की जानकारी संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर ने दी। संघ के सचिव सुनील रोहित ने बताया कि एक दिन में दो मैच टर्फ विकेट पर खेला जाएगा।

जूनियर डिवीजन लीग का शुरुआती मैचों का कार्यक्रम

5 मई, सुबह 8 बजे
लाल बहादुर शास्त्री क्लब बनाम करविगहिया क्रिकेट क्लब
5 मई, दोपहर 1 बजे
ब्लू स्टार क्रिकेट क्लब बनाम एन एम सीसी

6 मई सुबह 8 बजे
बलेज क्रिकेट क्लब बनाम वाई बी सीसी
6 मई, दोपहर 1 बजे
कुमार क्लब बनाम एवरग्रीन क्रिकेट क्लब

Read More

MI vs KKR Dream 11 Prediction, 51th Match, IPL 2024: जीत की राह पर लौटना चाहेगी मुंबई की टीम, कोलकाता से होगा सामना, ऐसी होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

MI vs KKR Dream 11 Prediction, 51th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 51वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 3 अप्रैल को शाम 7.30 बजे मुंबई में खेला जाएगा। कोलकाता 9 मैचों में 6 जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं मुंबई की टीम 10 मैचों में 3 जीत के साथ नौवें स्थान पर है। मुंबई को जीत से कुछ ज्यादा फायदा नहीं होगा। लेकिन प्वाइंट्स टेबल में रोमांच बढ़ जाएगा। कोलकाता इस मुकाबला को जीत प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत कर देगी। इस जीत के बाद भी कोलकाता दूसरे स्थान पर ही रहेगी। उम्मीद है मुंबई की टीम अब जीत हासिल करके बाकी टीमों का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी। मुंबई में हाई स्कोरिंग मुकाबला होगा। यह मुकाबला मजेदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- फिल सॉल्ट, ईशान किशन
बल्लेबाज- रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर
ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन
गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, हर्षित राणा, मिचेल स्टार्क

कप्तान- सुनील नरेन, सुर्यकुमार यादव
उपकप्तान- आंद्रे रसेल, जसप्रीत बुमराह

MI vs KKR: Match Details & Live Streaming 

Date 03 MAY 2024
Venue Mumbai
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11 (MI vs KKR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024)

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, नेहाल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, जेराल्ड कोएत्जी

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11
सुनील नरेन, फिल सॉल्ट, अंगकृष रधुवंशी, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती

Read More

जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट की चैंपियन बनी धनबाद की टीम, देवघर को 141 रनों से हराया

धनबाद की टीम जेएससीए अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट की चैंपियन बन गई है। लातेहार के डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम में बुधवार को खेले गए एकतरफा फाइनल में धनबाद ने देवघर को 141 रनों के अंतर से हरा दिया। धनबाद की जीत के हीरो रहे कुणाल कुमार सिंह, जिन्होंने पहले तो 49 रनों की अविजित पारी खेली। फिर बाद में आठ ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया।

इसके पहले सुबह टॉस धनबाद ने जीता और उसकी पूरी टीम 49 ओवर में 261 रनों पर आउट हो गई। युवराज कुमार और कुणाल ने नवें विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर धनबाद को मजबूत स्थिति में ला दिया। युवराज ने 51 गेंदों में 53 रन बनाए तो कुणाल ने 49 रन बनाने में 44 गेंदों का सामना किया। इसके अलावा लक्ष्य राज सिंह ने 26, आनंद राज ने 22, मोहम्मद कफील ने 19, सौविक भट्टाचार्य ने 17, हर्ष कुमार ने 16 और स्वरित सिंह ने 16 रन बनाए। देवघर के यश सिन्हा ने 45 पर तीन, हिमांशु राज ने 27 पर दो और शिवम कुमार मिश्रा ने 43 पर दो विकेट लिए।

बाद में देवघर की टीम 36.2 ओवर में 120 रनों पर ढेर हो गई। यश सिन्हा ने 57, श्रेष्ठ राज ने 14 और हिमांशु राज ने 14 रन बनाए। मोहम्मद कफील ने 20 पर चार, कुणाल ने 13 पर तीन और दिव्यांशु ने 16 पर दो विकेट लिए। बाद में विजेता व उपविजेता टीम को जेएससीए के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती व संयुक्त सचिव पीएन सिंह ने ट्राफी प्रदान किया। इस अवसर पर जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, धनबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार, महासचिव उत्तम विश्वास व अन्य उपस्थित थे।

Read More

SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद जीत से करना चाहेंगी वापसी, राजस्थान रॉयल्स से होगा मुकाबला, ऐसी होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 2 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 9 मुकाबले में 8 में जीत दर्ज की जबकि 1 मुकाबले में ही हार मिली है। राजस्थान की टीम अंकतालिका में पहले पायदान पर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 9 मुकाबले में 5 जीत के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर राजस्थान रॉयल्स इस मुकाबले को जीत लेती है तब वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। टीम के आगे क्वालीफाई का टैग लग जाएगा। वहीं हैदराबाद की टीम अगर जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तब वह प्लेऑफ की रेस में अपनी दावेदारी कायम रखते हुए अंकतालिका में भी छलांग लगा लेगी। पिछले दो मुकाबले में सनराइजर्स की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है। ऐसे में इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद वापसी करना चाहेगी। यह मुकाबला मजेदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन, संजू सैमसन, जोस बटलर
बल्लेबाज- अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, यशस्वी जयसवाल
ऑलराउंडर- शाहबाज अहमद, नीतीश रेड्डी
गेंदबाज- पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

कप्तान- ट्रेविस हेड, जोस बटलर
उपकप्तान- अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन

SRH vs RR: Match Details & Live Streaming 

Date 02 MAY 2024
Venue Lucknow
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11 (SRH vs RR Dream 11 Prediction, 50th Match, IPL 2024)

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11
यशस्वी जायसवाल, जोश बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.