KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

ICC World Cup के मैचों की मेजबानी नहीं मिलने से बीसीसीआई से नाराज हुए कई प्रमुख राज्य संघ के अधिकारी, लगाया राजनीतिक हस्तक्षेप का आरोप

भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप (ICC World Cup) के मैचों की मेजबानी नहीं मिलने पर मोहाली और इंदौर समेत देश के प्रमुख क्रिकेट संघों के अधिकारियों ने निराशा जताई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और मेजबान बीसीसीआई ने मंगलवार को विश्व कप के कार्यक्रम का ऐलान किया, जिसमें पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक दस शहरों में मैच खेले जायेंगे। मोहाली, इंदौर, राजकोट, रांची और नागपुर को एक भी मैच नहीं मिला है।

विश्व कप के मैच हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता में होंगे। आईसीसी टूर्नामेंट में आम तौर पर मेजबान आयोजन समिति द्वारा प्रस्तावित मेजबान शहरों को मंजूरी मिल जाती है। नियमित तौर पर अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर रहे इंदौर को विश्व कप का एक भी मैच नहीं मिला है । मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने इस पर निराशा जताते हुए कहा ,‘‘ इंदौर में 1987 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का मैच हुआ था । हमें दुख है कि इस बार इंदौर को बाहर रखा गया । पता नहीं बीसीसीआई की क्या मजबूरी थी । हमें लगा था कि इंदौर को मैच मिलेगा।’’

विश्व कप 2019 में 11 वेन्यू चुने गए थे जबकि 2015 में 14 शहरों में मैच हुए थे। एक प्रदेश ईकाई के अधिकारी ने कहा ,‘‘ हमें बताया गया था कि चार पांच बड़े महानगरों के अलावा क्षेत्र के आधार पर (उत्तर, दक्षिण, पश्चिम, पूर्व, मध्य) एक एक मैच मिलेगा । अहमदाबाद स्टेडियम सबसे बड़ा होने के कारण वहां फाइनल खेला जायेगा ।’’

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने विश्वकप मुकाबले की मेजबानी करने वाले शहरों में मोहाली को शामिल नहीं किए जाने की निंदा की। उन्होंने दावा किया कि मेजबान शहरों का चयन राजनीति कारणों से प्रेरित है। उनका कहना है कि मोहाली क्रिकेट स्टेडियम 1996 और 2011 के विश्व कप के कुछ प्रमुख मुकाबलों का गवाह रहा है, लेकिन इस बार इसे एक भी मैच की मेजबानी का मौका नहीं दिया गया। पंजाब के मंत्री ने ‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ का आरोप लगाया और तंज कसते हुए कहा, ‘‘सब जानते हैं कि बीसीसीआई की अगुवाई कौन कर रहा है।’’

Read More

हेमन ट्रॉफी में नालंदा ने जीत के साथ की आगाज, कुंदन के शतक से गया को 3 विकेटों से हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में मगध जोन के पहले मुकाबले में नालंदा ने गया को हराकर जीत के साथ शुरुआत कर दी है। नालंदा के कुंदन कुमार शशि ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी और शानदार पारी के लिए एकंगरसराय के थानाध्यक्ष अखिलेश झा के द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

नालंदा के एकंगरडीह में खेले गए मुकाबले में नालंदा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गया की टीम ने सभी विकेट खोकर 260 रन बनाए। जिसमें मंगल महरूर ने 61, शिवम किशोर ने 37, प्रियरंजन ने 36, सैफुल्ला ने 25 और रोहित ने 20 रन बनाए। नालंदा के लिए गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद फैजान अख्तर ने 2, रश्मिकांत ने 2 और अर्णव सिंह ने 2 विकेट लिए। वहीं आदित्य सुमन ने 1 और मनीष ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नालंदा की टीम 7 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। नालंदा की ओर से कुंदन कुमार शशि ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली। उसके अलावा कुश कुमार ने 52, अर्णव सिंह ने 27 और अंकित ने 20 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। गया के लिए मंगल महरूर ने 2 और निक्कू ने 2 विकेट लिए।

मैच के दौरान अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, जावेद इक़बाल, कोषाध्यक्ष मनोरंजन कुमार, क्लब प्रतिनिधि गोपाल सिंह, मीडिया कमिटी चेरमैन शांतोष पांडेय, विजय प्रकाश उर्फ़ पिन्नु जी, अम्पायर परवेज़ मुस्तफा, दीपक कुमार, बिक्रम सोलंकी, अखिलेश कुमार, कोच दीपक कुमार इत्यादि मौजूद रहे।

Read More

IPL 2024 में पंजाब किंग्स की बढ़ी मुश्किलें, Shikhar Dhawan अगले तीन मुकाबले के लिए हुए बाहर

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ ने संकेत दिया कि कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे। धवन रॉयल्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे जिनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी।

बांगड़ ने कहा ,‘‘ उसके कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेगा । शिखर जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज टीम के लिये बहुत जरूरी है ।’उन्होंने कहा ,‘‘ देखना होगा कि उपचार कैसा रहता है । इस समय तो लग रहा है कि वह कम से कम सात से दस दिन नहीं खेल सकेगा ।’’

सत्र की शुरूआत में कप्तानों की बैठक में पंजाब की नुमाइंदगी जितेश शर्मा ने की थी चूंकि धवन बुखार के कारण मुल्लांपुर में ही रह गए थे। इसे देखते हुए रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिये कुरेन का आना हैरानी भरा था लेकिन बांगड़ ने कहा कि उनकी भूमिका हमेशा से तय थी।

उन्होंने कहा, ‘‘सैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुका है । वह ब्रिटेन से देर से आने वाला था और कुछ अभ्यास सत्र में भाग लेना चाहता था। यही वजह है कि बैठक में हमने उसकी बजाय जितेश को चेन्नई भेजा।’’ धवन और जॉनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दे सके हैं। धवन की जगह आये अथर्व तायडे भी कुछ नहीं कर सके।

Read More

MI vs CSK Dream 11 Prediction, 29h Match, IPL 2024: मुंबई का सामना चेन्नई से, एल-क्लासिको मुकाबले के लिए ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी 11 में इन खिलाड़ियों को शामिल करके खमा सकते है लाखों

MI vs CSK Dream 11 Prediction, 29h Match, IPL 2024: IPL 2024 का 29वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 14 अप्रैल को शाम 7.30 बजे को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम मे खेला जाएगा। पिछले दो मुकाबले में मुंबई की टीम ने जीत दर्ज करते हुए वापसी कर ली है। पिछले मुकाबले में मुंबई की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं चेन्नई भी पिछले मुकाबले जीत कर मुंबई पहुंची है। इन दो टीमों के बीच मुकाबले को एल क्लासिको भी कहा जाता है। दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला है। इस मैच में भी इसकी उम्मीद होगी। वहीं मुंबई के बल्लेबाज अब पूरी तरह से फॉर्म में आ गए हैं। वहीं चेन्नई के गेंदबाज भी मुंबई के बल्लेबाजों पर हावी होना अच्छी तरह से जानते हैं। यह मुकाबला काफी मजेदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- ईशान किशन
बल्लेबाज- रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड, रचिन रविंद्र
ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, डेरिल मिचेल
गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, मुस्ताफिजुर रहमान, आकाश मधवाल

कप्तान- सूर्यकुमार यादव, रचिन रविंद्र
उपकप्तान- जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा

MI vs CSK: Match Details & Live Streaming 

Date 14 April 2024
Venue Mumbai
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11 (MI vs CSK Dream 11 Prediction, 29th Match, IPL 2024)

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा, जेराल्ड कोएत्ज़ी, आकाश मधवाल

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना।

Read More

KKR vs LSG Dream 11 Prediction, 28th Match, IPL 2024: कोलकाता का सामना लखनऊ से, देखें कैसा रहेगा प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

KKR vs LSG Dream 11 Prediction, 28th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 28वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 14 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे को कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेला जाएगा। केकेआर ने को पिछले मुकाबले में हार मिली थी। हार के साथ टीम कोलकाता पहुंची है। यहां से कोलकाता फिर से जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेंगे। वहीं लखनऊ की टीम को पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों टीमें जीत की तलाश में रहेगी। केकेआर की टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर हैं। वहीं लखनऊ की टीम की चौथे नंबर पर है। उम्मीद है मुकाबला मजेदार होगा। कोलकाता में ऐसे में बहुत रन बनते है और दोनों टीमों में बिस्फोटक बल्लेबाज है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर-फिल सॉल्ट, केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाज- श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह
ऑलराउंडर- आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या
गेंदबाज- मिचेल स्टार्क, यश ठाकुर

कप्तान- क्विंटन डी कॉक, सुनील नरेन
उपकप्तान- आंद्रे रसेल, क्रुणाल पांड्या

KKR vs LSG: Match Details & Live Streaming 

Date 14 April 2024
Venue Kolkata
Timing 3:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग 11 (KKR vs LSG Dream 11 Prediction, 28th Match, IPL 2024)

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11 (KKR Probable Playing 11)

फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती। इम्पैक्ट प्लेयर- अनुकूल रॉय।

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित प्लेइंग 11 (LSG Probable Playing 11)

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर, अरशद खान। इम्पैक्ट प्लेयर- मणिमरण सिद्धार्थ।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.