KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग अंडर-15 : मानव रचना लायंस और संस्कृति दबंग विजयी

पटना। टर्निंग प्वायंट के तत्वावधान में स्थानीय कृष्णा स्टेडियम, खेमनीचक में चल रही कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग अंडर-15 में रविवार को खेले गए मैच में मानव रचना लायंस और संस्कृति दबंग ने जीत हासिल की। मानव रचना लायंस ने एचआईटी नाइटराइडर्स को 3 रन और संस्कृति दबंग ने गीता फाइटर्स को 58 रन से पराजित किया।

पहले मैच में मानव रचना लायंस ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 164 रन बनाये। जवाब में एचआईटी नाइटराइड्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन ही बना सकी और उसे मात्र 3 रन से हार का सामना करना पड़ा। विजेता टीम के आयुष पटेल (41 रन, दो विकेट) को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार समाज सेवी नूतन कुमारी ने प्रदान किया।

दूसरे मैच में गीता फाइटर्स ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। संस्कृति दबंग ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 195 रन बनाये। करण ने 87 रन की शानदार पारी खेली। सुजल ने 69 रन बनाये। जवाब मं गीता फाइटर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। संस्कृति दबंग के करण को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार आयोजन सचिव संतोष तिवारी ने प्रदान किया।

संक्षिप्त स्कोर

पहला मैच

मानव रचना लायंस : 20 ओवर में 8 विकेट पर 164 रन, अभिमन्यु 45,आयुष पटेल 41,प्रताप 29,अतिरिक्त 20,शिवम 3/20, सोनू 3/29, रन आउट-2

एचआईटी नाइटराइडर्स : 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रन, रवि 49, अभिनव 21,सोनू 16, अतिरिक्त 26,आयुष पटेल 2/24, प्रताप 2/27, देवांश 1/13, रन आउट-3

दूसरा मैच

संस्कृति दबंग : 20 ओवर में दो विकेट पर 195 रन, करण 87, सुजल 69, आर्यावीर 16, अतिरिक्त 21,सैयद उर रहमान 2/33

गीता फाइटर्स : 20ओवर में 8 विकेट पर 137 रन, नितिन 51, मणि 11, अतिरिक्त 41, सुजल 3/13, अमन 1/39, करण 1/12, अनुराग 1/24

27 मार्च का मैच

डीबीयू बांबर्स बनाम मानव रचना लायंस (सुबह 8 बजे से)

जेआईएस जाबांज बनाम संस्कृति दबंग (10.30 बजे से)

Read More

Women’s T20 World Cup 2024 का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

Women’s T20 World Cup 2024 का आयोजन बांग्लादेश में होने जा रहा है। महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने शेड्यूल जारी कर दी है। टूर्नामेंट का शुरुआत 3 अक्टूबर को होगा और फाइनल 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को खेलेगी।

टी20 विश्व कप के लिए 10 टीमों को पांच-पांच के ग्रुप में बांटा गया है। यह प्रतियोगिता 19 दिन तक खेला जाएगा। जिसमें 23 मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को होगा। जबकि पाकिस्तान से भिड़ंत 6 अक्टूबर को बांग्लादेश के सिलहट में खेला जाएगा। आठ टीमों के अलावा शेष दो टीमों का चयन क्वालीफायर के आधार पर होगा।

टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम को चार ग्रुप मैच मिलेंगे। जिसमें प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में आपस में भिड़ेंगे। 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल खेला जाएगा। वहीं 20 अक्टूबर को महिला वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप 

ग्रुप ए: ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, क्वालीफायर 1

ग्रुप बी: दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, क्वालीफायर 2

Contact for Admission and personal training : 9386364862, 9334450416

महिला टी20 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम

3 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, ढाका

3 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

4 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

4 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

5 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

5 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड, ढाका

6 अक्टूबर: न्यूजीलैंड बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

6 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान, सिलहट

7 अक्टूबर: वेस्टइंडीज बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

8 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, सिलहट

9 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

9 अक्टूबर: भारत बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

10 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

11 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

11 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

12 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

12 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम दक्षिण अफ्रीका, ढाका

13 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

13 अक्टूबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिलहट

14 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

17 अक्टूबर: पहला सेमीफाइनल, सिलहट

18 अक्टूबर: दूसरा सेमीफाइनल, ढाका

20 अक्टूबर: फाइनल, ढाका

Read More

IPL 2024 से बाहर हुए रफ्तार के सौदागर मयंक यादव, लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच ने की पुष्टि

IPL 2024 में सभी को अपनी गति से चौकाने वाले मयंक यादव (Mayank Yadav) चोट के कारण आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल के इस सीजन से वह बाहर हो गए हैं। पिछले कुछ मैच नहीं खेलने के बाद मुंबई के खिलाफ जब मैदान पर उतरे तब आखिरी ओवर में उनका दर्द फिर से बढ़ गया। जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए। अब टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि वो आगे के मैच नहीं खेल सकेंगे।

मयंक की फिटनेस के बारे में लैंगर ने कहा ,‘‘हम दुआ करेंगे कि वह खेल सके। उम्मीद है कि प्लेआफ में लेकिन मैं यथार्थवादी हूं और मुझे लगता नहीं है कि वह टूर्नामेंट खेल सकेंगे ।’’ इस बार आईपीएल में 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले मयंक ने चार मैचों में सात विकेट चटकाये हैं । लेकिन दो मैचों में वह अपने चार ओवर का कोटा भी पूरा नहीं कर सके ।

लैंगर ने कहा ,‘‘ मयंक का स्कैन कराया गया है । उसे उसी जगह पर चोट लगी जहां पहले लगी थी । यह दुर्भाग्यपूर्ण है । उसने बुमराह से भी बात की थी जिसने उसे समझाया कि चोटें तेज गेंदबाज के कैरियर का हिस्सा होती हैं ।’’

 

Read More

सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट 7 मई को

पटना, 4 मई। क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार (सीएबी) के तत्वाववधान में आगामी 7 मई को एकेडमी के ग्राउंड पर सुमित्रा दयाल वनडे फाइनल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार के निदेशक सह भारतीय युवा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अमिकर दयाल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस मैच में दो टीमें खेलेंगी। टीम के प्लेयरों का चयन स्ट्रेट ड्राइव वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मैच के विजेता व उपविजेता टीमों को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिये जायेंगे। साथ ही बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट फील्डर, बेस्ट विकेटकीपर समेत कई अन्य पुरस्कार दिये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान पटना व बिहार की क्रिकेट हस्तियों के अलावा कई गणमान्य लोग पधार कर खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करेंगे। उन्होंने बताया कि सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के संतोष तिवारी की देखरेख में टूर्नामेंट की तैयारी चल रही है।

Read More

बिहार मॉडर्न पेंटाथॉलन द्वारा 8वीं MPFI नेशनल लेजर रन चैंपियनशिप 2024 में 3 स्वर्ण 1 रजत और 5 कांस्य पदक जीतने पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने दी शुभकामनाएं

पटना – बिहार मॉडर्न पेंटाथांलन टीम अमरावती महाराष्ट्र में मॉडर्न पेंटाथांलन फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा दिनांक 26 अप्रैल से 29 अप्रैल तक आयोजित आठवीं MPFI लेजर रन नेशनल चैम्पियशिप में बिहार मॉडर्न पेंटाथॉलन की टीम द्वारा 3 स्वर्ण 1 रजत और 5 कांस्य पदक जीतने पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने एवं बिहार मॉडर्न पेंटाथलान एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग कुमार, सचिव कनक कुमार, कोषाध्यक्ष सिद्धन जी, चेयरमैन डॉ सोनू शंकर जी, बिहार लाठी संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन यादव, भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ प्रदेश सह संयोजक मुकेश पासवान, अंकुर वर्मा ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान किया।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन किया और मेडल जीत कर बिहार का नाम रौशन किया। साथ ही साथ राजू ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सदैव प्रतिभावान खिलाड़ियों का सम्मान करती है और उनके खेल को और बेहतर करने के लिए हर संभव सहयोग करती है।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.