KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी को हराकर प्रिंस क्रिकेट एकेडमी ने जीता शहीद स्मृति इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब

बिहटा:- बिहटा में चल रहे 25वीं शहीद स्मृति इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कुंदन शर्मा के हरफनमौला खेल के बावजूद बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी को 4 विकेट से हराकर प्रिंस क्रिकेट एकेडमी छपरा ने शहीद स्मृति इनामी क्रिकेट का खिताब अपने नाम किया। विजेता प्रिंस क्रिकेट एकेडमी छपरा को 25 हज़ार और उपविजेता बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी को 15 हज़ार का नगद पुरस्कार दिया गया। फाइनल के मौके पर पाटलिपुत्र के सांसद माननीय रामकृपाल यादव, निखिल आनंद, अतुल कुमार, रामजन्म शर्मा, योशिता पटवर्धन, विकाश कृष्ण सिंह आदि मौजूद थे।

उपविजेता टीम बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी ने सभी विकेट खोकर 173 रन बनाए। जिसमे बिपिन सौरभ ने 54, कुंदन शर्मा ने 28, दीपक ने 19 रन बनाए। छपरा के लिए सुशांत ने 29 देकर 3, अमित ने 35 रन देकर 2, और प्रकाश ने 36 रन देकर 2 विकेट लिए। 

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा का पीछा करते हुए छपरा के बल्लेबाजों ने 4 विकेट शेष रहते मुकाबले को जीत लिया। जिसमे सुशांत ने 60, हिमांशु ने 38, और प्रकाश ने 35 रन बनाकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। वही बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी के लिए गेंदबाज़ी करते हुए कुंदन शर्मा ने 47 रन देकर 3, और सूरज ने 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए लेकिन अपने टीम को जीत दिलाने में कामयाब नही हो सके। 

छपरा के सुशांत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वही बिहार कैम्ब्रिज क्रिकेट एकेडमी के परमजीत सिंह को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। बेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार हिमांशु को दिया गया। बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार छपरा के अनूप को दिया गया। बेस्ट क्षेत्ररक्षक का पुरस्कार नंदन और बेस्ट विकेटकीपर का पुरस्कार बिपिन सौरभ को दिया गया। 


Read More

बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 24 जून से लखीसराय में

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में लखीसराय जिला शतरंज संघ द्वारा आगामी 24 जून से बिहार राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन लखीसराय के गांधी मैदान स्थित खेल भवन में किया जाएगा।

नौ चक्रों में खेली जाने वाली इस स्विस शतरंज प्रतियोगिता में कुल तीस हजार की नगद इनामी राशि पुरस्कार स्वरूप वितरित की जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 20 जून है। इस प्रतियोगिता के आधार पर चयनित टीम, राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता एवं राष्ट्रीय टीम शतरंज प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी।

प्रतियोगिता के सम्बंध में अधिक जानकारी हेतु अखिल बिहार शतरंज संघ के पदाधिकारियों अथवा प्रतियोगिता के संयोजक शिवप्रिय भारद्वाज से उनके मोबाइल नम्बर 9430238272 पर से सम्पर्क कर सकते है।

Read More

दिव्यांग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बिहार दिव्यांग क्रिकेट टीम घोषित, कल 21 मई को पुणे के लिए टीम पटना से होगी रवाना

बिहार दिव्यांग क्रिकेट टीम आगामी 23 मई से पुणे के सिंहगड़ कॉलेज में होने वाले दिव्यांग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए 21 मई को दानापुर, पटना से रवाना होगी। बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन ने इस राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बिहार दिव्यांग टीम की घोषणा कर दी है। बिहार का कप्तान अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी धर्मेंद्र कुमार को बनाया गया है।

पुणे में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र, बंगाल, पुडुचेरी, बडौदा और मध्य प्रदेश को शामिल किया गया है। बिहार को ग्रुप ए में रखा गया है। जिसमें महाराष्ट्र, बिहार और बडौदा की टीम है। वहीं ग्रूप बी में मध्य प्रदेश, पुडुचेरी और बंगाल की टीम को रखा गया है।

बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमितेश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि दिव्ंयाग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 23 से 26 तक खेला जाएगा। जिसके लिए धर्मेंद्र के नेतृत्व में टीम की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि 18 मई को इंडियन वोटिंग लीग में दिव्यांग खिलाड़ियों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है वो काबिले तारीफ है। मुझे पूरा उम्मीद है कि बिहार की टीम पुणे में बिहार का नाम रौशन करेगी। हम जल्द ही बिहार दिव्यांग क्रिकेट लीग का आयोजन भी करने जा रहे हैं।

डीआईपीएल के डायरेक्टर रवि कुमार ने बताया कि भविष्य में अगर कोई ऐसा टूर्नामेंट होता है तब हम अपना पूरा सहयोग देंगे। वहीं लायंस क्लब शुभम पटना के संयुक्त सचिव रूपेश कुमार ने बताया कि दिव्यांगों के लिए हमारी पूरी टीम हमेशा खड़ी रहेगी और जो सहयोग होगा हम जरूर करेंगे। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश मिश्रा पिंकू ने कहा कि अगर इनकी एसोसिएशन चाहेगी तो महीने में एक मैच हम करवाएंगे। वहीं बाकी खेल प्रमियों ने भी दिव्यांगों के कार्यक्रम के लिए अपना सहयोग देने की बात कही।

इस दौरान बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अमितेश कुमार, सचिव रानी सिन्हा, रूपेश कुमार (लाएंस शुभम पटना के संयुक्त सचिव), डीआईपीएल के डायरेक्टर रवि जी, प्रतीक आर्या (क्रिकेटर सह अधिवक्ता), सुरेश मिश्रा पिंकू ( पूर्व क्रिकेटर एवं कमेंटेटर), मुकुल कुमार (अंशु मेडिकल), इंटरनेशनल टेनिस बॉल खिलाड़ी ऋषि राज मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सुरेश मिश्रा पिंकू ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन उज्जवल सिन्हा ने किया।

बिहार की दिव्यांग टीम इस प्रकार है:-
धर्मेंद्र कुमार (कप्तान), रामनिवास, जितेंद्र कुमार यादव, अंकित कुमार, ब्रजेश कुमार, राम प्रसाद, मनोज कुमार, अमित कुमार यादव, मुकेश कुमार, संतोष कुमार, अमन कुमार, अनंत पांडे, दीपू कुमार, अजय कुमार यादव, योगेश पासवान। सहायक- उज्जवल सिन्हा।

Read More

बिहार राज्य अंडर-17 शतरंज प्रतियोगिता 7 जून से मोतिहारी में

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में पूर्वी चंपारण जिला शतरंज संघ द्वारा आगामी 7 जून से बिहार राज्य अंडर 17 शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन अग्रवा, मोतिहारी के हॉस्पिटल चौक स्थित एस एस रॉय होटल में किया जाएगा।

सात चक्रों में खेली जाने वाली इस स्विस शतरंज प्रतियोगिता में कुल दस हजार की नगद इनामी राशि पुरस्कार स्वरूप वितरित की जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 3 जून है। इस प्रतियोगिता के आधार पर चयनित टीम राष्ट्रीय अंडर 17 शतरंज प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेगी। ध्यान रहे कि इस प्रतियोगिता में वही खिलाड़ी भाग ले सकते हैं जिन्होंने अखिल बिहार शतरंज संघ से अपना पंजीकरण करवा रखा है।

प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी अथवा प्रतियोगिता के सम्बंध में अधिक जानकारी हेतु दिए गए नम्बरों पर नंदकिशोर 7091975340 , शशिनन्द कुमार 8252653545 पर आयोजकों से सम्पर्क कर सकते है।

Read More

इंडियन वोटर लीग में दिव्यांगजनों ने लगाए ने चौके-छक्के, पटना साहिब की टीम विजयी

पटना के दीधा स्थित मरीन ड्राइव पर खेले जा रहे इंडियन वोटर लीग में दिव्यांगजनों का मुकाबला हुआ। मतदान जागरूक अभियान के तहत इस मुकाबला में दिव्यांगजनों ने पूरे मैच में चौके-छक्के की बारिश कर दी। दिव्यांगों की दो टीम पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें पटना साहिब की टीम ने मुकाबला को 13 रनों से जीत लीया।

इंडियन वोटर लीग में दिव्यांगजनों की दोनों टीम ने छह-छह ओवर के मुकाबले में 11 छक्के और 11 चौके लगे। टॉस जीतकर पाटलिपुत्र ने पहले गेंदबाजी चुनी। पटना साहिब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकट पर 82 रन बनाये। इसमें राहुल का योगदान सबसे अधिक रहा, जिसने 16 गेंदों में चार छक्के और पांच चौके की मदद से 49 रन बनाये। संतोष ने 16 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाकर उसका सबसे लंबा साथ दिया। बॉलिंग में पाटलिपुत्र के अमन और आशीष को एक एक विकेट मिला।

जवाब में पाटलिपुत्र ने जोरदार प्रयास किया लेकिन पटना साहिब के गेंदबाजों ने लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। 11 बॉल में चार छक्कों की मदद से 27 रन बना कर नंदन ने इसको चेज करने का कुछ हद तक प्रयास किया। अंततः उनका स्कोर तीन विकेट खोकर 69 पर सिमट गया और 13 रनों से पटना साहिब मैच जीत गयी। पटना साहिब के राहुल को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

दिव्यांगजनों का हौसला बढ़ाने के लिए व्यय प्रेक्षक योगेश कुमार शर्मा, व्यय प्रेक्षक सोनल मेहलावत एवं संयुक्त नगर आयुक्त देवेंद्र सुमन, सीएफओ प्रवीण जी एवं अन्य मौजूद रहे। इस दौरान लायंस क्लब के मेंबर ने दिव्यांगजनों को पुरस्कृत किया। बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलमेंट एसोसिएशन के तरफ से दोनों टीमें इस इंडियन वोटर लीग में शामिल की गई थी।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.