KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

पटना टीम की हार के बाद पीडीसीए सचिव ने पूछे कुछ तीखे सवाल, टीम की हार जिम्मेवार कौन, चयनकर्ता या तदर्थ समिति के पदाधिकारी?

पटना: पटना टीम हार का जिम्मेवार कौन? चयनकर्ता या तदर्थ समिति के पदाधिकारी जो अपने आपको सुपर चयनकर्ता समझते हैं। यह सवाल है पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित का।

सुनील रोहित ने कहा कि मैं खिलाड़ियों पर कोई सवाल खड़ा नहीं कर रहा हूं। मेरा सवाल है चयनकर्ता से और उनसे ऊपर तथाकथित सुपर चयनकर्ता जो घर बैठ कर चयनकर्ताओं की लिस्ट में हेरफेर कर अपनों को तवज्जो देते हैं और टीम लिस्ट में उन्हें जगह दिलाते हैं। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने जो टीम चुनी अगर वह खेली है तो उनसे सीधा सवाल है कि टैलेंटेड प्लेयरों को इग्नोर कर अपने क्षेत्र व अपने कोटे के खिलाड़ियों को टीम जगह दी।

अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया है तो उन्हें आगे आकर अपनी बात रखनी चाहिए और सुपर चयनकर्ताओं की पोल खोलनी चाहिए। हमें मालूम है कि वे सुपर चयनकर्ताओं की पोल नहीं खोलेंगे क्योंकि उन्हें आगे भी चयनकर्ता जो बनना है। सुपर चयनकर्ताओं से सवाल यह है कि वे ढ़िग हांकना बंद करें और जल्द से जल्द पद छोड़े और पटना क्रिकेट का भला होने दें।

Read More

ट्रिनिटी ग्लोबल स्कूल ने जीता शतरंज का खिताब, लिट्रा वैली स्कूल बनी उपविजेता

दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट के प्रांगण में दो दिवसीय अंतर वि‌द्यालय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ दिनांक 17 मई 2024 को हुआ, जिसमें पटना के सात से भी अधिक वि‌द्यालयों जैसे संत करेन हाई स्कूल, ट्रिनिटी ग्लोबल स्कूल, मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल, जी. डी. गोयंका, डी.पी.एस पटना ईस्ट, लिट्रा वैली स्कूल, रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल आदि के छात्र-छात्राओं को खेल में भाग लेने का अवसर प्रदान किया गया।

यह कार्यक्रम दो दिनों तक अर्थात 17 और 18 मई को हुई। कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. राकेश अल्फ्रेड, डिप्टी हेड श्री अशफाक इकबाल एवं कोऑर्डिनेटर डॉ. संगीता राजहंस के स्वागत एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम जैसे स्वागत गान, वेस्टर्न बैंड तथा नृत्य द्वारा नृत्य समा बांधी गई एवं आगंतुकों का उत्साह वर्धन किया गया। प्रधानाचार्य द्वारा निर्णायक मंडली को संबोधित कर खेल के विधि- विधान, नियमों आदि का विस्तार पूर्वक प्रस्तुतीकरण दिया गया।

प्रधानाचार्य की अनुमति से शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। विभिन्न विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अलग-अलग समूह निर्धारित कर तीन वर्गों में उन्हें विभाजित किया गया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट के वेदांत, कौशिकी, अनुष्का, आयुषी आदि का प्रदर्शन उत्तम रहा। विभिन्न स्कूलों से आए अनेक छात्र-छात्राओं ने भी अपने वि‌द्यालय का नाम रोशन करने का पुरजोर प्रयास किया।

दूसरे दिन विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ राकेश अल्फ्रेड द्वारा प्रतियोगिता के महत्व को समझाते हुए शतरंज प्रतियोगिता का आरंभ किया गया जिसमें उन्होंने छात्र को विद्यालय के बच्चों के साथ मित्रता करने की सलाह दी वि‌द्यालय के प्रधानाचार्य ने आभार व्यक्त किया। अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया। विभिन्न स्कूलों से आए कुल 113 वि‌द्यार्थियों में जोश व उत्साह का संचार किया एवं इसी तरह आयोजन व कार्यान्वयन पर बल दिया एवं परिणाम घोषित करते हुए उन्होंने सभी प्रतिभागियों को विजेता घोषित  किया।

प्रमुख विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया जिसमें अंडर 9 बॉयज अंडर 9 गर्ल्स, अंडर 11 बॉयज, गर्ल्स अंडर 14 बॉयज और गर्ल्स के अलग अलग श्रेणी के विजेता शानवी राज लिट्रा वैली, दिव्या रानी ट्रि‌निटी ग्लोबल वि‌द्यालय की, दिव्यांशी ट्रिनिटी ग्लोबल वि‌द्यालय की ट्रिनिटी ग्लोबल वि‌द्यालय की आराध्या तथा जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल के अद्विक एवं साथी अंडर 14 में बॉयज के हर्ष राज रेडियंट स्कूल के, गौरव लिट्रा वैली के अचिंत्या कश्यप लिट्रा वैली के, दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना ईस्ट के अंडर 9 बॉयज मेदांत, अंडर 14 गर्ल्स अनन्य पांडे का प्रदर्शन भी उत्तम रहा। ओवरऑल विजेता बालिकाओं में लिट्रा वैली तथा ओवरऑल विजेता बालकों में ट्रिनिटी ग्लोबल जबकि दूसरे स्थान पर बालकों में लिट्रा वैली ने बनाया।

Read More

पटना जिला जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में रेहान खान का दोहरा शतक, अनीसाबाद बॉयज और करबिगहिया क्रिकेट क्लब विजयी

पटना जिला क्रिकेट संघ के तत्वानधान में आयोजित जूनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मैच में अनीसाबाद बॉयज क्रिकेट क्लब ने ब्लू स्टार क्रिकेट क्लब को 22 रनों से एवं करबिगहिया क्रिकेट क्लब ने यूथ यूनियन को 299 रनों से हराया। करबिगहिया के लिए रेहान खान ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 62 गेंदों पर 222 रन बनाए। उन्होंने जिला क्रिकेट लीग में ऐतिहासिक पारी खेली।

अनीसाबाद बॉयज क्रिकेट क्लब बनाम ब्लू स्टार क्रिकेट क्लब
अनीसाबाद बॉयज क्रिकेट क्लब 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। जिसमें शुभम ने 37, अनुप ने 25, रतन ने 26 रन बनाए। ब्लू स्टार के लिए राजशेखर ने 2, साकेत ने 2 और पवन ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लू स्टार क्रिकेट क्लब ने 144 रन बनाए। जिसमें राजशेखर ने 49, राज रंजन ने 26 रन बनाए। अनीसाबाद के लिए डब्ल्यू ने 3, आयूष ने 3 और सुरजीत ने 1 विकेट चटकाए।

करबिगहिया क्रिकेट क्लब बनाम यूथ यूनियन
करबिगहिया क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रेहान खान के दोहरा शतक के बदौलत 4 विकेट खोकर 396 रन बनाए। जिसमें रेहान खान ने 66 गेंदों पर 222 रनों की पारी खेली। उसके अलावा शिवम सिंह ने 68, अंशु ने 51 रन बनाए। यूथ यूनियन के लिए अर्णव दत्ता ने 2, वंश ने 1 और हर्ष ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी 97 रनों पर सिमट गई। जिसमें सौभाग्य ने 21 और संजीत ने 16 रन बनाए। करबिगहिया के लिए नवीन ने 2, अमित ने 2 और शिवम ने 1 विकेट चटकाए।

Read More

बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन से जुड़े डॉ. अमितेश कुमार, अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग खिलाड़ी धर्मेंद्र कुमार ने किया सम्मानित

बिहार में दिव्यांगों को क्रिकेट में रूचि लेने और दिव्यांगों को बढ़ावा देने के लिए बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन से पटना, बिहार के जाने-माने डॉक्टर अमितेश कुमार जुड़ गए हैं। एसोसिएशन के जुड़ने के साथ ही डॉ. अमितेश कुमार को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी धर्मेंद्र कुमार ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

इस एसोसिएशन से जुड़ने के बाद डॉ. अमितेश कुमार ने कहा कि वह हमेशा से कुछ अलग करना चाहते थे। आज बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन ने उन्हें यह अवसर प्रदान किया है। उसके लिए आभारी हूं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए कुछ भी करना मेरा सौभाग्य होगा। मैं पूरे तन मन से दिव्यांगों के उन्नति के लिए काम करूंगा। जहां जरूरत पड़ी वहां सहयोग भी करूंगा।

वहीं धर्मेंद्र कुमार ने डॉ. अमितेश अग्रवाल को एसोसिएशन से जोड़ते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि डॉ. साहब ने इस एसोसिएशन से जुड़े है। हम ऐसे ही लोगों को जोड़ना चाहते हैं जो दिव्यांगों का दुख समझे और उनके लिए तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि जल्द ही बिहार में दिव्यांग क्रिकटरों का विस्तार किया जाएगा। जिससे दिव्यांग खिलाड़ियों को एक हौसला मिलेगा। मुझे उम्मीद है कि बिहार में दिव्यांग क्रिकेट बहुत तेजी से उभरकर सबके सामने आएगा।

Read More

बिहार लगोरी टीम का 7 दिवसीय ट्रेंनिग कैंप 24 मई से, कैंप के बाद ही 15 सदस्यीय टीम का किया जाएगा ऐलान, इन खिलाड़ियों को कैंप के लिए किया गया चयनित

लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वावधान में पटना जिला लगोरी संघ के द्वारा फिजिकल ट्रेनिंग कॉलेज मैदान, पटना में दिनांक 05 मई 2024 को आयोजित किए गए बिहार स्टेट जूनियर लगोरी चयन प्रतियोगिता 2024 में खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप (प्रशिक्षण शिविर) के लिए किया गया है। कैंप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर अंतिम रूप से 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा।

जूनियर बिहार लगोरी टीम का सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर दिनांक 24 मई से 30 मई के तक नौगछिया में आयोजित किया जाएगा। कैंप के बाद 15 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। चयनित टीम के खिलाड़ी एमेच्योर लगोरी फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा दिनांक 28 से 30 जून 2024 तक आयोजित किए जाने वाले जूनियर नेशनल लगोरी चैंपियनशिप में बिहार राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। उपरोक्त जानकारी लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव रंधीर कुमार ने दी।

लगोरी जूनियर बालक अंडर 19
साहिल कुमार, सुधांशु कुमार, आदित्य कुमार, बिन्नी कुमार (नालंदा), अभिनंदन कुमार, सुभम कुमार, प्रेम कुमार (नौगछीया), तेजस्वी कुमार, बादल कुमार, रोहित कुमार, शिवानंद कुमार (जहानाबाद), शिवम कुमार, श्रवण कुमार (सारण), सुजल कुमार, निखिल कुमार (पटना), विनीत कुमार समस्तीपुर, गोलू कुमार (भोजपुर), अनमोल कुमार शर्मा (गोपालगंज), पीयूष कुमार (मुंगेर), अजय कुमार (खगड़िया), प्रिंस कुमार भोला, मो. रेहान अंसारी, राजा कुमार, हरेराम कुमार, विशाल दर्शन, आशुतोष कुमार, शिवम कुमार, प्रत्युष कुमार, पीयूष कुमार, प्रेम कुमार, शिवम कुमार, मुन्ना कुमार (बेगूसराय)।

लगोरी जूनियर बालिका अंडर 19
अर्चना कुमारी, काजल कुमारी, मधुरानी, सिम्मी कुमारी, वर्षा कुमारी (नालंदा), गुड़िया कुमारी, आरती कुमारी (खगड़िया) , अंजली भारती, शबनम कुमारी, राधा कुमारी, चंदा कुमारी (नवगछिया), कुसुम कुमारी, रोशनी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी (सारण), नेहा कुमारी (भागलपुर), श्वेता सुमन, ज्योति कुमारी (समस्तीपुर), खुशी कुमारी, खुशबू कुमारी (जहानाबाद), शिबू खातून, अंजलि कुमारी, रेखा कुमारी (सिवान), शिल्पी सिंह,आकांक्षा सिंह (पटना), शिवानी कुमारी, रूपा कुमारी, अमीषा कुमारी, मीठी कुमारी, कल्पना कुमारी, साक्षी सिंह (बेगूसराय)।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.