KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

29 करोड़ के लागत से पटना में एनडीए सरकार बनाएगी अत्याधुनिक उपकरणों से लैस क्रिकेट ग्राउंड – सतीश राजू

पटना : 05 अगस्त 2024 – आज बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पटना गर्दनीबाग स्थित संजय गांधी स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने प्रदेश संयोजक सतीश राजू के नेतृत्व में उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी को सम्मानित कर संजय गांधी स्टेडियम को लगभग 29 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक उपकरणों से लैस क्रिकेट ग्राउंड बनाने की स्वीकृति के लिए आभार व्यक्त किया एवं साथ ही बिहार सरकार के खेल मंत्री श्री सुरेन्द्र मेहता जी को बधाई एवं शुभकामना दिया।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू जी ने बताया कि एनडीए सरकार बिहार में खिलाड़ियों के उत्थान एवं खेल को बढ़ावा देने हेतु हर संभव प्रयास कर रही है। उसी तहत बिहार विधानसभा के बजट सत्र में बिहार के उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने पटना गर्दनीबाग स्टेडम को 4 लाख 20 हजार स्क्वायर फीट में लगभग 29 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस क्रिकेट ग्राउंड बनाने का बजट पेश कर पास करवाया जिससे बिहार के खिलाड़ियों को बिहार में एक बेहतरीन क्रिकेट स्टेडियम प्राप्त हो और आने वाले समय में बिहार में भी बड़े बड़े क्रिकेट मैचों का आयोजन हो सके।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के सह संयोजक राजेश कुमार, राजीव रंजन यादव, जय प्रकाश मेहता, आनंद मिश्रा, मुकेश पासवान, आनंद सिन्हा, कंचन कुमारी, समीक्षा कौशिक, रेनू देवी, रिमझिम कुमारी, विकास सिंह, सुमीत शर्मा, निलेश दत्त तिवारी, अजय मुन्ना, रमेश गुप्ता, डाक्टर रवि कुमार, पवन कुमार , सुशील कुमार सहित अनेकों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Read More

बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट टीम के कैंप इंचार्ज बने पटना के संयुक्त सचिव प्रभात कुमार, 11 को जहानाबाद में लगेगा खिलाड़ियों का कैंप

बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट टीम आगामी नेशनल टूर्नामेंट के लिए कुल्लू रवाना होगी। बिहार के खिलाड़ियों के लिए 11 सिंतबर को जहानाबाद में कैंप का आयोजन किया जाएगा। 11 सितंबर को 11:00 बजे जहानाबाद में सभी खिलाड़ियों को रिपोर्ट करना है।

इस कैंप के दौरान खिलाड़ियों को अपनी पहचान और दस्तावेज प्रस्तुत करना अनिवार्य है। चयनित खिलाड़ियों को अपने साथ फोटो, आधार कार्ड, मैट्रिक सर्टिफिकेट या जन्म प्रमाण पत्र के साथ-साथ गर्म कपड़े लाना होगा।

इस कैंप की निगरानी और संचालन की जिम्मेदारी पटना जिला के संयुक्त सचिव प्रभात कुमार को सौंपी गई है। प्रभात कुमार के नेतृत्व में कैंप की व्यवस्था और प्रबंधन की जाएगी, जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी चयनित खिलाड़ी समय पर और सही तरीके से कैंप में शामिल हों।

प्रभात कुमार ने कहा, “हम पूरी कोशिश करेंगे कि कैंप सफल और सुगम हो। खिलाड़ियों को सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे और उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा।”

Read More

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की, ऋषभ पंत की 2 साल बाद हुई टीम में वापसी

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में रिषभ पंत की वापसी हुई है, जो दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद टेस्ट क्रिकेट से दूर थे। हालांकि, मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है क्योंकि वे अभी भी एंकल सर्जरी से उबर रहे हैं।

टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टेस्ट क्रिकेट के लिए चुना गया है। इसके अलावा, केएल राहुल की भी वापसी हुई है, जो इंग्लैंड सीरीज के बाद एक टेस्ट के बाद बाहर हो गए थे। इंग्लैंड सीरीज के दौरान डेब्यू करने वाले अक्षर दीप को भी टीम में जगह मिली है।

पिछली टीम से राजत पाटीदार, केएस भरत, देवदत्त पड्डीकल और मुकेश कुमार को बाहर किया गया है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की अगुवाई में तेज गेंदबाजी आक्रमण की उम्मीद की जा रही है, जबकि स्पिन विभाग में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव शामिल हैं।

भारत की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत (wk),ध्रुव जुरेल (wk), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

Read More

DPL 2024: नार्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने जीता महिला दिल्ली प्रीमियर लीग का खिताब, उपासना यादव के शतकीय पारी से साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स को 10 रनों से हराया

रविवार को महिला दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL 2024) के फाइनल में नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने एक शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स को 10 रन से हराकर इस लीग का पहला खिताब अपने नाम किया। इस मैच की खास बात रही उपासना यादव की ऐतिहासिक शतकीय पारी, जिसने न सिर्फ मैच की दिशा बदल दी बल्कि टूर्नामेंट के इतिहास में भी एक नया मील का पत्थर स्थापित किया।

उपासना ने अपनी नाबाद 114 रन की पारी में 67 गेंदों का सामना किया और टीम को तीन विकेट पर 179 रन तक पहुंचाया। इस शानदार पारी के साथ ही उपासना टूर्नामेंट के इतिहास में शतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने मैच में कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें आठ विकेट पर 169 रन पर रोक दिया। तनीषा सिंह की 40 गेंद में खेली गई 72 रन की आक्रामक पारी के बावजूद, सुपरस्टार्स टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाने में सफल नहीं हो पाई।

इस जीत के साथ नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने न केवल डीपीएल का पहला खिताब जीता, बल्कि उन्होंने एक यादगार मैच के साथ क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में भी जगह बना ली। टीम की इस जीत और उपासना यादव की ऐतिहासिक पारी ने इस टूर्नामेंट को विशेष बना दिया है और यह क्रिकेट के प्रति उत्साह और समर्पण का एक शानदार उदाहरण प्रस्तुत करता है।

संक्षिप्त स्कोर: नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने 20 ओवरों में 179/3 (उपासना यादव 114*, आयुषी सोनी 31; आरती कुमारी 2-34) ने साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स 20 ओवरों में 169/8 (तनिषा सिंह 72, रिया सोनी 23; सोनी यादव 2-26) को 10 रनों से हराया.

Read More

Moeen Ali: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, भारत के खिलाफ खेले थे अपना आखिरी मैच

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिलने के बाद मोईन ने संन्यास की घोषणा कर दी। मोईन ने अपने करियर का आखिरी मैच भारत के खिलाफ टी20 2024 के सेमीफाइनल में खेला था।

अली ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं 37 साल का हूं और इस महीने की ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए चयनित नहीं किया गया। मैंने इंग्लैंड के लिए बहुत क्रिकेट खेली है। अब नई पीढ़ी का समय है। यह समय सही लगा। मैंने अपना काम कर लिया है।”

मोईन ने 2014 में वेस्ट इंडीज के दौरे पर इंग्लैंड के लिए लिमिटेड फॉर्मेट क्रिकेट में पदार्पण किया था और अपने 10 साल के करियर में 138 एकदिवसीय और 92 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया, 68 टेस्ट मैचों में 6678 रन, जिसमें आठ शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं, और गेंद से भी उन्होंने 366 विकेट लिए।

अली ने कहा, “मैं बहुत गर्व महसूस करता हूं। जब आप इंग्लैंड के लिए खेलना शुरू करते हैं, तो आप नहीं जानते कि कितने मैच खेलेंगे। मेरे पहले कुछ साल टेस्ट क्रिकेट के बारे में थे। जब मोर्ग्स [ईयोन मोर्गन] ने वनडे क्रिकेट को संभाला, तो वह अधिक मजेदार था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट ही सही मायने में क्रिकेट है।”

अली ने यह भी बताया कि वह फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट जारी रखेंगे और भविष्य में कोचिंग में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। वर्तमान में, वह CPL 2024 में गयाना अमेज़न वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं। अली पिछले वर्ष आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए, SA20 में जोहांसबर्ग सुपर किंग्स के लिए और BPL में चटगांव वाइकिंग्स के लिए भी खेल चुके हैं।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.