Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

कल से होगा बीसीए (BCA) का अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के तत्वाधान में कल 12 अप्रैल से अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज पूल (ए) में शामिल चार जोन के बीच वैशाली में होने जा रही है। सचिव अमित कुमार ने बताया कि अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर अंपायर ,स्कोरर सहित खिलाड़ियों को ठहरने के लिए उत्तम व्यवस्था व खान-पान को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती द्वारा दिए गए मैच शेड्यूल के अनुसार अंतर जोनल सीनियर मैच क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज पूल (ए) में शामिल 4 जोन के बीच कल 12 अप्रैल से भगवान रत्ती लालगंज वैशाली के ” जे.पी. सिन्हा स्टेडियम” में होने जा रही है। जिसके लिए मैच स्थल का सेंटर को-ऑर्डिनेटर मिथिलेश कुमार सिंह को बनाया गया है।

जबकि वेस्ट जोन टीम के कोच सह टीम मैनेजर कि जिम्मेदारी मुरलीधर सिंह को, रेस्ट ऑफ जोन ब्लू टीम के कोच सह टीम मैनेजर कि जिम्मेदारी राजीव रंजन गोली को, नॉर्थ जोन टीम के कोच सह टीम मैनेजर की जिम्मेदारी रणवीर कुमार को और सेंट्रल जोन टीम के कोच सह टीम मैनेजर कि जिम्मेदारी मेहनाज पप्पू को सौंपी गई है।

मैच शेड्यूल पूल (ए) :- मैच स्थल (वैशाली)
12 अप्रैल 2023 को रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम सेंट्रल जोन के बीच, 13 अप्रैल को वेस्ट जोन बनाम नॉर्थ जोन के बीच और 14 अप्रैल को नॉर्थ जोन बनाम सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा।
15 अप्रैल को सभी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।
16 अप्रैल को वेस्ट जोन बनाम सेंट्रल जोन के बीच , 17 अप्रैल को नॉर्थ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बीच और 18 अप्रैल को रेस्ट ऑफ जोन ब्लू बनाम वेस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

उपरोक्त बातों की विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी और कहा कि आज खेल मैदान का औचक निरीक्षण करने टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती पहुंचे जिन्होंने खेल मैदान देखने के पश्चात संतोष प्रकट किया। वहीं कल अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में सचिव अमित कुमार सहित कई गणमान्य अतिथि शिरकत कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे।

Read More

महिला कबड्डी चैंपियनशिप के आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा: जीवेश मिश्रा

पटना : स्व. विनय सिंह जी के पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी स्मृति में भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी के नेतृत्व में एक दिवसीय महिला कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन दयानंद कन्या उच्च विद्यालय मीठापुर, पटना में किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह जाले के विधायक श्री जिवेश मिश्रा जी, बतौर विशिष्ट अतिथि दीघा विधायक श्री संजीव चौरसिया जी एवं बिहार बाल संरक्षण आयोग के सदस्य राकेश कुमार सिंह शामिल हुए। 

इस कबड्डी चैंपियनशिप के रोमांचक मुकाबले में पटना की टीम ने मराची (मुंगेर) की टीम को 3 प्वाइंट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया इस चैंपियनशिप में पटना की टीम ने 52 प्वाइंट हासिल किए वहीं मराची (मुंगेर) की टीम ने 49 प्वाइंट हासिल किए। खेल में बेहतरीन प्रदर्शन हेतु पटना टीम की कल्पना कुमारी को बेस्ट प्लेयर का अवार्ड दिया गया।

उक्त अवसर पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्री जिवेश मिश्रा जी ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा महिला कबड्डी चैंपियनशिप के आयोजन से महिला खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और कबड्डी जैसे परंपरागत खेल को बढ़ावा मिलेगा।

उक्त अवसर पर दीघा के विधायक श्री संजीव चौरसिया जी ने कहा की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सदैव पुराने खेलो को बढ़ावा देने हेतु प्रयासरत रहती है कबड्डी जैसे खेल का आयोजन करना सराहनीय कार्य है और इससे कबड्डी जैसे खेल के प्रति आज के युवाओं में रुझान बढ़ेगा।

उक्त अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी ने कहा की स्व विनय सिंह जी को परंपरागत खेल से काफी लगाव था और वो एक सामाजिक व्यक्ति थे इसी लिए उनके पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ ने एक दिवसीय महिला कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजीव रंजन यादव मंच संचालन आनंद सिन्हा एवं धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम के संयोजक विकास सिंह ने किया।

उक्त अवसर पर मुख्य रूप से वार्ड पार्षद शशि भूषण यादव, वार्ड पार्षद शारदा देवी, भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रभारी अभय सिंह, सह- संयोजक मुकेश पासवान, विकाश कुमार गोल्डी, राजीव रंजन यादव, आनंद सिन्हा, रमेश गुप्ता, विपुल सिंह, सुजीत यादव, अनुज कुमार, डॉ. रवि, संतोष केशरी, सचिन शर्मा, कंचन कुमारी आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे |

Read More

डॉ परमेश्वर दयाल मेमोरियल अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट : सीएबी गोल्ड की टीम क्वार्टरफाइनल में, ट्रैम्फेंट सीए भी जीता

पटना, 8 अक्टूबर। क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार (सीएबी) गोल्ड ने डॉ परमेश्वर दयाल मेमोरियल अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। एक अन्य मैच में ट्रैम्फेंट क्रिकेट एकेडमी ने जीत हासिल की।

क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार गोल्ड ने श्रीराम खेल मैदान को 9 विकेट से जबकि ट्रैम्फेंट क्रिकेट एकेडमी ने वाईसीसी क्रिकेट एकेडमी सी को 5 विकेट से हराया।

पहले मैच में टॉस ट्रैम्फेंट क्रिकेट एकेडमी ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

वाईसीसी क्रिकेट एकेडमी सी ने पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में सभी विकेट खोकर 76 रन बनाये। जवाब में ट्रैम्फेंट क्रिकेट एकेडमी ने रोहित के 52 रन की मदद से 11.2 ओवर में पांच विकेट पर 78 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। तीन विकेट चटकाने वाले आदर्श को राइज कोचिंग प्लेयर ऑफ द मैच डॉ मुकेश कुमार सिंह ने प्रदान किया।

दूसरे मैच में श्रीराम खेल मैदान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में 6 विकेट पर 102 रन बनाये। रजनीश ने 22 रन की पारी खेली।

जवाब में क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार गोल्ड की टीम ने 15 ओवर में 1 विकेट पर 104 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। अनूप ने 27 और कुणाल ने 26 रन बनाये। अनूप को राइज कोचिंग प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार आयोजन सचिव संतोष तिवारी ने प्रदान किया।

संक्षिप्त स्कोर
वाईसीसी क्रिकेट एकेडमी सी : 19 ओवर में 76 रन पर ऑल आउट नुजैर 26,हर्ष 6, आदर्श 3/3, दक्ष 3/12

ट्रैम्फेंट क्रिकेट एकेडमी : 11.2 ओवर में 5 विकेट पर 78 रन, रोहित 52, आदित्य 4, गोलू 3/29, विराट 2/19

Read More

Ranji Trophy: हरियाणा के खिलाफ होने वाले मैच के लिए टीम रवाना

पटना: चौधरी बंसी लाल क्रिकेट स्टेडियम लाहली, रोहतक, हरियाणा में होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में भाग लेने के लिए बिहार की टीम रवाना हो गई। बिहार टीम का पहला मैच 11 अक्टूबर से हरियाणा के विरुद्ध है।

टीम की रवानगी पर टीम को शुभकामना देने के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जियाउल आरफिन, सीईओ मनीष राज एयरपोर्ट पर उपस्थित थे। बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने बिहार टीम के सभी खिलाड़ियों को संदेश के माध्यम से उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है।

टीम इस प्रकार है:

1-वीर प्रताप सिंह: कप्तान,

2- सकीबुल गनी: उप-कप्तान,

3-विपिन सौरभ,

4-आकाश राज,

5-श्रमण निगरोध,

6-बाबुल कुमार,

7-आयुष लोहारिका,

8- राघवेंद्र प्रताप सिंह,

9- मयंक चौधरी,

10- हिमांशु सिंह,

11-सचिन कुमार सिंह,

12- अभिजीत साकेत,

13- अनुज राज,

14-साकिब हुसैन,

15-शब्बीर खान,

16-ऋषभ राज,

17- हर्ष विक्रम सिंह,

18-जितिन कुमार यादव,

19- यशपाल यादव,

20 ऋषि राज

सपोर्ट स्टाफ: अशोक कुमार -हेड कोच, प्रमोद कुमार-कोच, एसपी नरोत्तम- सहायक कोच, डा. कुंदन कुमार- फिजियो, गोपाल कुमार- ट्रेनर एवं नंदन कुमार सिंह –मैनेजर बनाया गया है। 

Read More

YGCI नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2024: खेल प्रतिभाओं का भव्य सम्मान, प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति में संपन्न

यूथ गेम्स काउंसिल इंडिया (YGCI) द्वारा आयोजित नेशनल स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2024 का भव्य आयोजन 6 अक्टूबर 2024 को सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के माननीय विधायक श्री शैलेश कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उनके साथ, IRS अधिकारी और जीएसटी, कस्टम्स और नारकोटिक्स के संयुक्त आयुक्त श्री साहिल सेठ, और प्रसिद्ध समाजसेवी श्री सागर कुमार ने भी इस समारोह की शोभा बढ़ाई।

YGCI, जो खेल के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है और जिसे खेल मंत्रालय एवं युवा मामलों के तहत पंजीकृत किया गया है, ने इस समारोह के माध्यम से खेलों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले युवाओं, कोचों और विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम का संचालन YGCI के संयुक्त सचिव, अंतरराष्ट्रीय रेफरी और पूर्व भारतीय ताइक्वांडो एथलीट, अतुल राघव ने किया, जिन्होंने समारोह की अध्यक्षता भी की। कार्यक्रम का कुशल संचालन और आयोजन YGCI के महासचिव श्री राणा अमरसिंह और आयोजन प्रमुख श्री आर्यन पाठक द्वारा किया गया।

यह आयोजन खेल और युवा सशक्तिकरण की दिशा में YGCI के निरंतर प्रयासों का प्रतीक है। इस आयोजन में YGCI ने उन खिलाड़ियों, कोचों और संगठनों को सम्मानित किया, जिन्होंने खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और देश के लिए गर्व का कारण बने हैं। YGCI का उद्देश्य हमेशा से ही खेल और युवाओं के प्रति जागरूकता बढ़ाना और खेल प्रतिभाओं को पहचान दिलाना रहा है।

इस सम्मान समारोह के माध्यम से YGCI ने एक बार फिर साबित किया कि वह देश में खेल और युवाओं के भविष्य के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी उपस्थित अतिथियों और सहयोगियों का हृदय से आभार व्यक्त किया गया।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.