Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

बिहार सीनियर क्रिकेट टीम के कोच पवन कुमार को पितृ शोक

पटना। पूर्व रणजी क्रिकेटर व बिहार सीनियर क्रिकेट टीम के कोच पवन कुमार के पिता जी अवधेश कुमार सिंह का गुरुवार (6 जनवरी, 2022) को राजधानी पटना के जक्कनपुर स्थित निवास पर निधन को गया। वे 85 वर्ष के थे। वे अपने पीछे तीन पुत्र, एक पुत्री, पुत्रवधू, पोती,नाती व नातिन छोड़ गए हैं। अवधेश कुमार सिंह सरल मृदुभाषी व्यक्ति थे और हमेशा सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेते थे। खेल में भी उनकी गहरी रूचि थी।

अवधेश कुमार सिंह के आकस्मिक निधन पर बिहार क्रिकेट संघ समेत पटना जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों व प्लेयरों ने शोक व्यक्त किया है और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। क्रीड़ा न्यूज़ परिवार भी ईश्वर से प्रार्थना करता है कि उनके परिवार को इस दु:ख की घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करे।

Read More

अभिषेक मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट में जगुआर क्रिकेट एकेडमी और एसपीएस सीसी विजयी

पटना, 22 अक्टूबर। लॉ मार्टनियर वर्ल्ड स्कूल स्थित बिहार क्रिकेट एकेडमी में चल रहे अभिषेक मेमोरियल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में जगुआर क्रिकेट एकेडमी और एसपीएस सीसी ने जीत हासिल की। जगुआर क्रिकेट एकेडमी ने एसके पुरी पार्क क्रिकेट एकेडमी को नौ विकेट से पराजित किया जबकि एसपीएस सीसी ने करुणा क्रिकेट एकेडमी को 145 रन के भारी अंतर से पराजित किया। 

पहला मैच

जगुआर क्रिकेट एकेडमी की शानदार जीत

सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के तत्वावधान में चल रहे इस टूर्नामेंट के पहले मैच में टॉस एसके पुरी पार्क क्रिकेट एकेडमी, बोरिंग रोड ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए 14.1 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 58 रन पर ऑल आउट हो गई टीम। एसकेपुरी पार्क का कोई भी बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। सबसे ज्यादा 23 रन अतिरिक्त सहारे बने। जगुआर की ओर से राहुल और आदित्य ने 3-3 जबकि प्रणय और राकेश ने 2-2 विकेट चटकाये।

जवाब में जगुआर क्रिकेट एकेडमी ने 5.4 ओवर में 1 विकेट पर 62 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। विजेता टीम के आदित्य को राइज कोचिंग प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रोफेसर नागेंद्र कुमार ने प्रदान किया।

दूसरा मैच

टॉस एसपीएस सीसी ने जीता और पहले बैटिंग करते हुए 25 ओवर में सभी विकेट खोकर 268 रन बनाये। सचिन ने 64, मनीष ने 47, समन ने 43 रन बनाये।

जवाब में करुणा क्रिकेट एकेडमी की टीम 15 ओवर में सात विकेट पर 123 रन बना सकी और इस तरह एसपीएस सीसी ने यह मैच जीत लिया। करुणा क्रिकेट एकेडमी को देर से आने के कारण दस ओवर की पेनाल्टी लगाई गई। विजेता टीम के समन को राइज कोचिंग प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार रणजी प्लेयर कुमार मृदुल ने प्रदान किया।

संक्षिप्त स्कोर

एसके पुरी : 14.1 ओवर में 58 रन पर ऑल आउट, युवराज 6, अमृत कमल 6, अतिरिक्त 23 रन, राहुल 3/19, प्रणय 2/12, आदित्य 3/14, राकेश 2/2

जगुआर क्रिकेट एकेडमी : 5.4 ओवर में 1 विकेट पर 62 रन, आशीष गुप्ता 19, अतिरिक्त 13, अंकित राज 1/10

एसपीएस सीसी : 25 ओवर में 268 रन पर ऑल आउट सचिन 64, स्पर्श 24, मनीष 47, समन 43, लक्की राज 17, अतिरिक्त 47,रौनिक 3/66, आयुष 2/52, सौरभ कुमार सिंह 2/55, विकास कुमार 1/27

करुणा सीसी : 15 ओवर में 7 विकेट पर 123 रन, राजीव 10, सागर यादव 29, हर्ष रंजन शर्मा 46, अतिरिक्त 35, समन 3/18, साहिल 2/16, भास्कर आनंद 1/38, लक्की राज 1/2

Read More

पश्चिमी चंपारण जिला क्रिकेट लीग: मॉडर्न क्रिकेट क्लब को सर्विस क्रिकेट क्लब ने हराया

पश्चिमी चंपारण जिला क्रिकेट लीग का पांचवा मैच आज मॉडर्न क्रिकेट क्लब और सर्विस क्रिकेट क्लब के बीच बड़े रमना स्थित अभिमन्यु क्रिकेट क्लब के मैदान पर खेला गया। मॉडर्न क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

मॉडर्न क्रिकेट क्लब की ओर से विकास ने 41 रन बनाकर टीम का सबसे बड़ा योगदान दिया, लेकिन उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सका। टीम ने 29.2 ओवर में 99 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। सर्विस क्रिकेट क्लब के अमन और विनय की घातक गेंदबाजी ने मॉडर्न की बल्लेबाजी को नाकाम कर दिया। अमन ने 8 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि विनय ने 5.2 ओवर में केवल 10 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

जवाब में उतरी सर्विस क्रिकेट क्लब ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 17 ओवर में हासिल कर लिया। विक्की ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 56 गेंदों पर 63 रन बनाये, जबकि अमन ने 20 गेंदों में 16 रन नॉट आउट रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

आज के मैच के मैन ऑफ द मैच का खिताब अमन को दिया गया, जिन्होंने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।  कल का मैच स्टार क्रिकेट क्लब और परसौनी के बीच खेला जाएगा। 

Read More

बेगूसराय ने रोहतास को 46 रनों से हराया: प्रियांशु और अनमोल का शानदार प्रदर्शन

गया, 21 अक्टूबर: बिहार के गया में आयोजित राज्यस्तरीय बालक अंडर-19 विद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता में बेगूसराय ने रोहतास के खिलाफ एक शानदार जीत हासिल की। मैच में बेगूसराय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 102 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज अनमोल ने मात्र 9 गेंदों में 22 रन की तेज पारी खेली, जबकि अभिराज ने 18 रन का योगदान दिया। बेगूसराय के प्रियांशु ने सर्वाधिक 35 रन बनाए।

रोहतास की टीम जब जवाबी पारी खेलने उतरी, तो बेगूसराय के गेंदबाज प्रशांत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके चलते रोहतास की टीम 10 ओवर में मात्र 56 रनों पर सिमट गई।

इस जीत के साथ बेगूसराय ने प्रतियोगिता में अपनी स्थिति मजबूत की है।

Read More

बीसीए एस जी एम: नैतिक अधिकारी को मिला लोकपाल का प्रभार

पटना: नवनियुक्त लोकपाल के पद ग्रहण तक नैतिक अधिकारी लोकपाल के प्रभार में रहेंगे, यह निर्णय बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की विशेष आम सभा में लिया गया। यह आम सभा पटना के एक निजी होटल में आयोजित किया गया था, जिसमें बीसीए से सम्बद्ध सभी जिला संघों के प्रतिनिधियों और अध्यक्ष के अलावे कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य उपस्थित रहे।

बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी कि अध्यक्षता में सम्पन्न हुई विशेष आम सभा माननीय पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली खंड पीठ के द्वारा 7 अक्टूबर 2024 को दिये गए आदेश के अनुपालन में किया गया। आम सभा में नवनियुक्त लोकपाल के पद ग्रहण तक दिनांक 18 अगस्त 2024 की आम सभा की बैठक में नियुक्त नैतिक अधिकारी नवल किशोर सिंह (अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश) को लोकपाल का अतिरिक्त प्रभार देने का निर्णय किया गया।

इस आम सभा में 5 अगस्त 2024 के माननीय पटना उच्च न्यायालय के सिंगल बेच के निर्णय, जिसे 7 अक्टूबर को डबल बेंच के द्वारा स्थगित कर दिया गया है, के द्वारा नियुक्त लोकपाल शैलेश कुमार सिन्हा (अवकाश प्राप्त न्यायाधीश, पटना उच्च न्यायालय) के सभी निर्णय एवं कारवाई को निरस्त घोषित करने का निर्णय लिया गया।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.