Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

वैशाली क्रिकेट लीग में होगी इनामों की बारिश, 15 अप्रैल तक करे रेजिस्ट्रेशन

वैशाली:- वैशाली जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों की बैठक आज बिहार क्रिकेट एकेडमी सांचीपट्टी में की गयी। जिसकी अध्यक्षता वैशाली जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष विजय कुमार ने की। 

वैशाली जिला क्रिकेट संघ और कैप्टन निषाद फाउंडेशन के तत्वावधान में वैशाली जिले में पहली बार वैशाली क्रिकेट लीग का आयोजन होगा। वैशाली जिला क्रिकेट संघ के सचिव प्रकाश ने बताया की बैठक में वैशाली क्रिकेट लीग कराने का निर्णय लिया। जो वैशाली जिला संघ के खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। 

इसमें आठ टीमें हिस्सा लेगी और यह टूर्नामेंट बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा मान्यता प्राप्त होगा। इसमें रणजी सहित 32 राज्य स्तरीय खिलाड़ी खेलेंगे। जिसमें हर टीम में 7 वैशाली जिला के खिलाड़ी होंगे तथा 4 राज्य स्तरीय खिलाड़ी होंगे। सभी मैच कलर ड्रेस में खेला जाएगा। 

खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का बहुत अच्छा मौका मिलेगा। जबकि टूर्नामेंट के विजेता को नगद 75000 और उपविजेता को ₹50000 दिए जाएंगे। आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाला जिले का यह पहला टूर्नामेंट होगा। इस प्रतियोगिता में वैसे खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं जो बिहार क्रिकेट संघ द्वारा रजिस्टर्ड हो। 

वही वैशाली जिला क्रिकेट संघ की बैठक में वैसे खिलाड़ी जो अनरजिस्टर्ड संस्था या अनरजिस्टर्ड टूर्नामेंट खेलने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष ने कहा खिलाड़ियों को जिले में रजिस्टर्ड संघ के द्वारा कराए जाने वाले टूर्नामेंट और लीग में ही भाग लेना चाहिए। अगर वह अनरजिस्टर्ड टूर्नामेंट या लीग खेलेंगे तो उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में जिला क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। वैशाली क्रिकेट लीग का उद्घाटन किसी पूर्व भारतीय खिलाड़ी से कराने का निर्णय लिया गया है।  

Read More

बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन ने दो दिवसीय टेस्ट मैच के लिए किया टीम का ऐलान, देखें किसे किया गया टीम में शामिल

पटना: बिहार दिव्यांग क्रिकेट डेवलपमेंट एसोसिएशन के द्वारा 26 और 27 अक्टूबर को पटना के सदीसोपुर ग्राउंड में दो दिवसीय टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन का उद्देश्य दिव्यांग खिलाड़ियों को क्रिकेट के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

इस मैच के लिए चयन समिति ने दोनों टीमों की घोषणा कर दी है। बिहार ए टीम का कप्तान राम निवास को और बिहार बी टीम का कप्तान जितेंद्र कुमार को नियुक्त किया गया है।

खिलाड़ियों की लिस्ट को एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अमितेश कुमार और सचिव उज्जवल कुमार सिन्हा ने जारी किया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर मिलेगा और उम्मीद है कि यह राज्य में दिव्यांग क्रिकेट के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। सभी खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता के लिए बहुत आहुत शुभकामनाएं ।

दिव्यांग ए टीम: राम निवास (कप्तान), अजय कुमार यादव, श्यामजी पांडे, अमन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, सोनू कुमार, अंकित कुमार, योगेश पासवान, अमित कुमार, जितेंद्र कुमार, रुपेश कुमार, अनंत पांडे, संतोष कुमार

दिव्यांग बी टीम: जितेंद्र कुमार यादव (कप्तान), टुनटुन कुमार, आलोक कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रजनाथ कुमार, रोहित चौरसिया, मुकेश कुमार, दीपू कुमार, रजनीश कुमार, अखिलेश कुमार राय, विनय कुमार यादव, अभिराज कुमार

Read More

SGFI टूर्नामेंट में अभिराज ने शानदार प्रदर्शन किया

खेल विभाग, बिहार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में अभिराज का शानदार प्रदर्शन रहा।

अभिराज जहाँ अपने पहले मुकाबले में नाबाद 48* रन बनाया वही 23 अक्टूबर को गया के ख़िलाफ़ हुए मुक़ाबले में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बना रन आउट का शिकार हो गए। 19 अक्टूबर को किशनगंज के ख़िलाफ़ 10 ओवर के मुक़ाबले में अभिराज ने नाबाद 48*, 21 अक्टूबर को सासाराम के खिलाफ़ 10 ओवर के मुक़ाबले में 18 रन एवं 23 अक्टूबर को गया के ख़िलाफ़ अभिराज ने शानदार 46 रनों की धुआँधार पारी खेला। इस प्रकार इन्होंने तीन मुक़ाबले में 112 रन बनाए।

गया के ख़िलाफ़ बेगूसराय मैच हार कर शृंखला से बाहर हो गया। बेगूसराय ने अपने तीसरे मुक़ाबले में गया से 68 रनों से हार गया। गया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में बेगूसराय को 197 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में बेगूसराय की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 128 रन ही बना सकी। अभिराज ने 37 गेंद में 46 और अनमोल विश्वास ने 25 गेंद में 29 रन बनाये।

Read More

बिहार में 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण शिविर

सॉफ्टबॉल असोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वावधान में 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल बालक और बालिका प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम का प्रशिक्षण शिविर 26 अक्टूबर से सोनपुर के डाकबग्ला मैदान में आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में बालक और बालिका वर्ग से 20-20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

प्रशिक्षण का संचालन राष्ट्रीय खिलाड़ियों मोनू कुमार और संजीत कुमार के मार्गदर्शन में किया जाएगा।

चयनित खिलाड़ियों की सूची:

बालक वर्ग:

1. हिमांशु

2. प्रिंस

3. संजीव

4. करण

5. अभिषेक

6. सुभम् राज

7. प्रियांशु प्रकाश

8. आदर्श

9. साहिल

10. आरकाशित

11. भूषण

12. आकाश

13. आयुष

14. प्रिंस

15. कुणाल

16. आज़ाद सेखर

17. विशाल

18. अंकित राज

19. आर्ष राज

20. आलोक

प्रशिक्षक: संजीत कुमार, मोनू कुमार

बालिका वर्ग:

1. सलोनी

2. खुशी

3. नेहा

4. सुप्रिया

5. अंजली

6. पिहू

7. अदिति

8. शिमरान

9. अवंतिका

10. अंशू

11. स्नेहा

12. पायल

13. करिश्मा

14. मुस्कान

15. रिया

16. अमृता

17. पूजा

18. निभा

19. रेशमा

20. गुड़िया

प्रशिक्षिका: प्रिंसी कुमारी, वर्षा सागर

संघ के अध्यक्ष गौतम कनोडिया ने बताया कि यह शिविर खिलाड़ियों की तैयारी को सुदृढ़ करने और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्कृष्टता के लिए आयोजित किया जा रहा है।

Read More

खेलोज 2024 : नोट्रेडम एकेडमी और संत माइकल हाईस्कूल ओवरऑल चैंपियन

पटना, 22 अक्टूबर। स्थानीय पाटलिपुत्र खेल परिसर में चल रहे खेलोज 2024 में नोट्रेडम एकेडमी और संत माइकल हाईस्कूल ओवरऑल चैंपियन बने। नोट्रेडम एकेडमी ने 14 अंक लेकर बालिका वर्ग जबकि संत माइकल हाईस्कूल ने 16 अंक लेकर बालक वर्ग में यह गौरव हासिल किया।

खिलाड़ियों के बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के प्रभारी अधिकारी सह कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडलिस्ट (लॉन बॉल) चंदन कुमार सिंह प्रभारी अधिकारी, श्रीपति त्रिपल, ज्योतिर्विद प्रिंस अनुराग, खेलोज के हुसैन अख्तर, जेपी ठाकुर, अंकुर आदित्य, सनी ठाकुर ने पुरस्कृत किया।

प्रतियोगिता के विभिन्न स्पर्धाओं के परिणाम इस प्रकार रहे
कबड्डी
बालक : प्रथम-फाउंडेशन एकेडमी, बिहटा, द्वितीय-शिवम कॉन्वेंट, तृतीय-ओपन माइंड ए बिरला स्कूल।
बालिका : प्रथम-शिवम कॉन्वेंट, द्वितीय-ओपन माइंड ए बिरला, तृतीय-ईशान इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल।

खो-खो
बालिका : प्रथम-महिला चरखा समिति, द्वितीय-मोरेल डेवलपमेंट,तृतीय-संत टेरेसा इंटरनेशनल।
बालक : प्रथम-ज्ञान निकेतन, द्वितीय-ओपन माइंड बिरला स्कूल, तृतीय-आरडीएन बिहटा

बास्केटबॉल
बालक : प्रथम-आरटीएस पब्लिक स्कूल, द्वितीय-डीएवी बीएसईबी, तृतीय-केवि कंकड़बाग।
बालिका : प्रथम-नोट्रेडम एकेडमी, द्वितीय-रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल, तृतीय-केवि कंकड़बाग।

बैडमिंटन
बालक अंडर-14 : प्रथम-लिट्रा वैली हाईस्कूल, द्वितीय-केवि कंकड़बाग, तृतीय-फाउंडेशन एकेडमी, बिहटा।

बालक अंडर-19 : प्रथम-ट्रिनटी ग्लोबल स्कूल, द्वितीय-लिट्रा वैली स्कूल, तृतीय-डीएवी ट्रांसपोर्टनगर।

बालिका अंडर-14 : प्रथम-ट्रिनिटी ग्लोबल स्कूल, द्वितीय-ईशान इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, तृतीय-फाउंडेशन एकेडमी, बिहटा।

बालिका अंडर-19 : प्रथम-लिट्रा वैली स्कूल, द्वितीय-विशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल, तृतीय-ट्रिनिटी ग्लोबल स्कूल

टेबुल टेनिस टीम इवेंट
बालिका अंडर-14 : प्रथम-डीपीएस पटना, द्वितीय-संत माइकल हाईस्कूल, तृतीय-मेरिडियन इंटरनेशनल
बालक अंडर-14 : प्रथम-लिट्रा वैली स्कूल, द्वितीय-संत माइकल हाईस्कूल, तृतीय-फाउंडेशन एकेडमी, बिहटा

बालिका अंडर-19 : प्रथम-संत माइकल हाईस्कूल, द्वितीय-नोट्रेडम एकेडमी, तृतीय-होली मिशन सेकेंडरी स्कूल।

बालक अंडर-19 : प्रथम-लिट्रा वैली स्कूल, द्वितीय-संत माइकल हाईस्कूल, तृतीय-डीपीएस पटना।

टेबुल टेनिस व्यक्तिगत
अंडर-14 बालिका : प्रथम-जानवी रंजन (डीपीएस, पटना), द्वितीय : अवनी देव (संत माइकल हाईस्कूल),तृतीय-फेथ विश्वास (संत माइकल हाईस्कूल) व अनन्या
कुमारी (मेरिडियन इंटरनेशनल स्कूल)

बालक अंडर-14 : प्रथम-विवन वर्मा (लिटेरा वैली), द्वितीय-मेहुल गुहा (लिट्रा वैली स्कूल), तृतीय-अंकित राज (संत माइकल हाईस्कूल) व सृजन सिंह (संत
माइकल हाईस्कूल)

बालिका अंडर-19: प्रथम : माही गुप्ता (होली मिशन हाईस्कूल), द्वितीय-वगीशा सिंह (नोट्रेडम एकेडमी), तृतीय-श्रणया सिंह (नोट्रेडमी एकेडमी) व अनुभा रंजन (संत माइकल हाईस्कूल)

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.